टकराव की खबरों के बीच कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- शिवराज से नाराज नहीं तो सिंधिया से नाराजगी कैसी

कमलनाथ ने सफाई देते हुए कहा कि जब मैं पूर्व सीएम और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान से कभी नाराज नहीं हुआ तो मैं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से कैसे नाराज हो सकता हूं?

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 08:20 PM (IST)
टकराव की खबरों के बीच कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- शिवराज से नाराज नहीं तो सिंधिया से नाराजगी कैसी
टकराव की खबरों के बीच कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- शिवराज से नाराज नहीं तो सिंधिया से नाराजगी कैसी

भोपाल, प्रेट्र। ज्योतिरादित्य सिंधिया से टकराव की खबरों के बीच मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने सफाई देते हुए कहा कि जब मैं पूर्व सीएम और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान से कभी नाराज नहीं हुआ तो मैं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से कैसे नाराज हो सकता हूं?  

पिछले दिनों कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया में इस कदर तल्खी दिखी कि सिंधिया बैठक को बीच में छोड़कर चले गए। वहीं कमलनाथ भी सिंधिया को लेकर सख्त दिखे। बैठक खत्म होने के बाद जब उनसे सिंधिया के सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने के ऐलान को लेकर सवाल किया गया तो नाराजगी भरे अंदाज में उन्होंने इसका जबाब दिया और कहा कि 'तो उतर जाएं।'

डैमेज कंट्रोल में जुटे कांग्रेस के बड़े नेता

मध्‍य प्रदेश के दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच तल्खी बढ़ने की खबर सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डैमेज कंट्रोल में जुट गए है। साथ ही पूरे मामले से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी अवगत कराया गया है। इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि 'पूरी कांग्रेस पार्टी सिंधिया जी के साथ है। हम सबने घोषणा पत्र में मिलकर वादे दिए थे। पांच सालों में कमलनाथ जी सभी वादों को पूरा करेंगे। ज्यादातर वादों पर काम तेजी से चल रहा है।'

पहले से सिंधिया की बैठक तय थी

मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया ने सिंधिया के बैठक छोड़कर जाने के सवाल पर उनका बचाव किया और कहा कि 'पहले से उनकी कोई बैठक तय थी, इसलिए वह जल्दी चले गए।' उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की बैठक में पार्टी नेताओं की बयानबाजी और अनुशासनहीनता को लेकर चर्चा हुई है, लेकिन बैठक में सिंधिया के बयानों को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।  

पार्टी सूत्रों के मुताबिक भोपाल में कमलनाथ के घर पर हुई बैठक में सिंधिया के साथ कई मुद्दों पर नोकझोंक हुई। इस बैठक में कमलनाथ व सिंधिया के अलावा वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, जीतू पटवारी, अरुण यादव आदि मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी