जेपी नड्डा बोले, पीएम मोदी के नेतृत्व में मणिपुर में सीएम बीरेन सिंह ने सबको साथ लाने का किया काम

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मणिपुर में ही 2.6 लाख शौचालय बनाए गए हैं। जन धन योजना के तहत मणिपुर में 10 लाख महिला खाताधारकों को कोरोना के दौरान सीधे उनके खातों में सहायता मिली है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 05:13 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 05:22 PM (IST)
जेपी नड्डा बोले, पीएम मोदी के नेतृत्व में मणिपुर में सीएम बीरेन सिंह ने सबको साथ लाने का किया काम
इम्फाल में एक रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा

इम्फाल, एएनआइ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय मणिपुर के दौरे पर हैं। इम्फाल के नंबोल में भाजपा अध्यक्ष ने एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यहां भाजपा सरकार बनने से पहले मणिपुर में भ्रष्टाचार, कमीशन और अपराधीकरण अपने चरम पर था। अपहरण के मामले पुलिस थानों के बाहर सुलझाए जाते थे। यहां कोई विकास नहीं हुआ था। वहीं, अब मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के नेतृत्व में राज्य के कई क्षेत्रों में अहम बदलाव आए हैं। समझौते से लेकर पुनर्वास तक पीएम मोदी के नेतृत्व में सीएम बीरेन सिंह ने सबको साथ लाने का काम किया है। इससे राज्य को स्थिरता भी मिली है।

Corruption, commission, and criminalisation were the order of the day in Manipur before we formed the govt here. Abduction cases were solved outside police stations. It was the state at the ground level. There was no development: BJP chief JP Nadda in Nambol, Imphal pic.twitter.com/nBlaPtxL67

— ANI (@ANI) October 9, 2021

इसके साथ ही नड्डा ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मणिपुर में ही 2.6 लाख शौचालय बनाए गए हैं। जन धन योजना के तहत मणिपुर में 10 लाख महिला खाताधारकों को कोरोना के दौरान सीधे उनके खातों में सहायता मिली है।

बता दें कि मणिपुर भाजपा शासित छह राज्यों में से एक है जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि, कई कारकों ने राज्य में पार्टी की अनिश्चित स्थिति के लिए भाजपा आलाकमान को सतर्क कर दिया है। इस दौरे के दौरान नड्डा के सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों से मुलाकात कर उनका मूड भांपने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि पार्टी के गठबंधन सरकार बनने के बाद 2017 में बीरेन सिंह ने मणिपुर के पहले भाजपा सीएम के रूप में शपथ ली थी। राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 21 पर जीत हासिल करने वाली भाजपा ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) सहित अन्य दलों की मदद से सरकार बनाई।

chat bot
आपका साथी