जेपी नड्डा ने राजस्थान में भाजपा के छह कार्यालयों का किया वर्चुअल शिलान्यास, दो का शुभारंभ

नड्डा ने कहा कि साल 2014 में जब देश में पीएम मोदी के नेत्तव सरकार बनी तब राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने तय किया कि देश के सभी जिलों में पार्टी के कार्यालय बनाए जाएंगे। उसी योजना को मूर्त रूप देने के लिए 719 जिलों में नए कार्यालय बनाना तय हुआ।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:59 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 11:28 PM (IST)
जेपी नड्डा ने राजस्थान में भाजपा के छह कार्यालयों का किया वर्चुअल शिलान्यास, दो का शुभारंभ
राजस्थान में छह जिलों में कार्यालयों का शिलान्यास हुआ और दो कार्यालय शुभारम्भ किए गए।

उदयपुर, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को उदयपुर सहित राज्य के छह पार्टी कार्यालयों के वर्चुअल शिलान्यास किए जबकि राजसमंद और भीलवाड़ा पार्टी कार्यालयों को उद्घाटित किया। जिन जिला मुख्यालयों पर नए कार्यालयों के शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित हुए उनमें धौलपुर, जैसलमेर, अलवर, अजमेर और जालौर जिले शामिल हैं।

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि साल 2014 में जब देश में प्रधानमंत्री मोदी के नेत्तव सरकार बनी, तब राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तय किया कि देश के सभी जिलों में पार्टी के कार्यालय बनाए जाएंगे। उसी योजना को मूर्त रूप देने के लिए 719 जिलों में नए कार्यालय बनाना तय हुआ था। जिनमें 425 कार्यालय बन कर तैयार हैं और 73 कार्यालयों का उद्घाटन होना है। इसी कड़ी में राजस्थान में छह जिलों में कार्यालयों का शिलान्यास हुआ और दो कार्यालय शुभारम्भ किए गए।

कार्यालय में काम करने से पार्टी का संस्कार बनता है

हमारे कार्यालय संस्कार के केंद्र भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमारे पार्टी कार्यालय संस्कार केन्द्र होते हैं। उन्होंने कहा कि वह हर मिलने वाले व्यक्ति को कार्यालय ही आमंत्रित करते हैं, घर पर नहीं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि आवास पर कार्य करने से पार्टी धीरे-धीरे परिवार की हो जाती है और कार्यालय में काम करने से पार्टी का संस्कार बनता है। यही कारण कि बाकी पार्टियां परिवार की पार्टी रह गई और भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

भाजपा ने देश के 25 करोड़ लोगों तक भोजन के पैकेट पहुंचाए

भाजपा इकलौती पार्टी, जिसने कोरोना काल में सामाजिक पक्ष दिखाया भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में सारी पार्टियां लॉकडाउन हो गई थी लेकिन भाजपा इकलौती पार्टी थी, जिसने कोराना संकट में अपना सामाजिक पक्ष भी दिखाया। भाजपा ने देश के 25 करोड़ लोगों तक भोजन के पैकेट पहुंचाए तथा पांच करोड़ राशन किट बांटे। पार्टी अपने सामाजिक कार्यों की ईबुक तैयार कर रही है जो यूएन की नौ भाषाओं में बनेगी। यह बताएगी कि मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने सामाजिक क्षेत्र में कितना काम किया।

उदयपुर के बलीचा क्षेत्र में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत, जिलाध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, देहात अध्यक्ष भंवर सिंह पंवार, सांसद अर्जुन लाल मीणा, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराडी,  महापौर गोविन्दसिंह टांक, उप महापौर पारस सिंघवी आदि की मौजूदगी में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के वर्चुअल कार्यक्रम में शिलान्यास किया।

chat bot
आपका साथी