Video : जेपी नड्डा का कांग्रेस पर करारा वार, बोले- विपक्षी पार्टी का काम भाई को भाई से लड़ाना

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोला।

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों को भारत को शक्तिशाली देखने में सवाल खड़े करने की आदत है। कांग्रेस का काम भाई को भाई से लड़ाना है। जानें उन्‍होंने क्‍या कहा...

Krishna Bihari SinghSat, 27 Feb 2021 04:02 PM (IST)

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों को भारत को शक्तिशाली देखने में सवाल खड़े करने की आदत है। जब मैं पहली बार चुनाव लड़ने गया तो कांग्रेस ने कहा कि ये तो दरिया के उस पार का है जैसे कि मैं पाकिस्तान का हो गया। भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का काम भाई को भाई से लड़ाना है। संत गुरु रविदास जी की जयंती के अवसर पर नड्डा ने एकता एवं सद्भाव से परिपूर्ण संत रविदास का दर्शन आज भी प्रासंगिक है। उनका हर विचार हमारी सरकार के लिए समाज सेवा का मंत्र है।

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि संत रविदास जी के ये शब्द- 'ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न'। यदि इस वाक्य को आत्मसात किसी ने किया है तो वह भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी ने किया है। एकता और सद्भाव से परिपूर्ण संत रविदास का दर्शन आज भी प्रासंगिक है। उनका हर विचार हमारी सरकार के लिए समाज सेवा का मंत्र है।

नड्डा ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी बनती है कि गुरु रविदास जी के बताए रास्ते पर चलते हुए एक सशक्त और सामर्थ्यवान भारत हम बनाएं। इसमें जो प्रधानमंत्री जी की योजनाएं हैं हम उनको नीचे तक फलीभूत करने के लिए काम करेंगे। यही संत रविदास जी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को 100 फीसद ओपेन डेफिकेशन फ्री बना दिया है। 11 करोड़ इज्जत घर बनाए हैं।

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी धरती की चिंता करने वाले लोगों में हैं। सौभाग्य योजना में तय हुआ कि हर घर को भारत सरकार के पैसे से बिजली पहुंचाई जाएगी। भाजपा अध्यक्ष ने महान संत गुरु रविदास जी की जयंती के मौके पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। उन्‍होंने कहा कि एकता और सद्भाव से परिपूर्ण संत रविदास का दर्शन आज भी प्रासंगिक है।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तूतूकुड़ी में लोगों को संबोधित करते हए केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है तो राष्ट्र अशांत होता है। पिछले छह वर्षों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है। दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है क्योकि एक संस्था आरएसएस हमारे देश के संस्थागत संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रही है। राहुल ने आरोप लगाया कि चीन ने भारत के कुछ स्ट्रेटेजिक इलाकों पर कब्ज़ा किया है। इस सरकार में हमारी जमीन वापस नहीं आएगी।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.