जेडीएस के रुख में बदलाव के संकेत, विधान परिषद में गो-हत्या रोधी बिल का समर्थन करेगी पार्टी

जेडीएस के एमएलसी होरात्ती ने एक सवाल का जवाब देते हुए गुरुवार को कहा कि अब इस बिल के विरोध का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि विधान परिषद में सरकार बदलती है तो स्वाभाविक रूप से बहुमत का सवाल उठता है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:45 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:45 PM (IST)
जेडीएस के रुख में बदलाव के संकेत, विधान परिषद में गो-हत्या रोधी बिल का समर्थन करेगी पार्टी
जेडीएस नेता कुमारस्वामी की फाइल फोटो ।

बेंगलुरु, प्रेट्र। जनता दल (एस) के एमएलसी बासवराज होरात्ती ने अपनी पार्टी के रुख में बदलाव का संकेत देते हुए कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक विधान परिषद में गो-हत्या रोधी बिल का समर्थन करेगी।

होरात्ती ने एक सवाल का जवाब देते हुए गुरुवार को कहा कि अब इस बिल के विरोध का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि विधान परिषद में सरकार बदलती है तो स्वाभाविक रूप से बहुमत का सवाल उठता है। अगर अहम बिल आ रहे हैं तो उन्हें पारित करना ही होगा। जद एस और भाजपा के कुल 45 सदस्य (75 सदस्यीय परिषद में) हैं। इस लिए विधेयक को गिराने का कोई सवाल ही नहीं उठता। हम सौ फीसद विधेयक का समर्थन करेंगे।

ध्यान रहे कि पहले यही क्षेत्रीय दल इस बिल का विरोध करने की बात कहता था। जद एस के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और उनके बेटे व पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि गो-हत्या विरोधी बिल का समर्थन नहीं करेंगे। एक बिल को कानून बनने के लिए उसका विधान परिषद में पारित होना और उसके बाद राज्यपाल से मंजूरी मिलना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी