कपिल सिब्बल ने ICMR पर साधा निशाना, बोले- 15 अगस्त को कोरोना वैक्सीन का दावा अवैज्ञानिक

आइसीएमआर ने 15 अगस्त तक कोरोना की वैक्सीन लांच होने की बात कही है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:58 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:58 AM (IST)
कपिल सिब्बल ने ICMR पर साधा निशाना, बोले- 15 अगस्त को कोरोना वैक्सीन का दावा अवैज्ञानिक
कपिल सिब्बल ने ICMR पर साधा निशाना, बोले- 15 अगस्त को कोरोना वैक्सीन का दावा अवैज्ञानिक

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने रविवार को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) द्वारा 15 अगस्त तक कोरोना वायरस का वैक्सीन लॉन्च करने के दावे को अवैज्ञानिक करार दिया है। डीजीसीआइ ने भारत बायोटेक की कोवाक्सिन और जायडस कैडिला की जायकोव-डी वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल की मंजूरी दी है।

सिब्बल ने ट्विटर पर लिखा कि आईसीएमआर का 15 अगस्त को कोरोना वायरस की वैक्सीन का दावा अवैज्ञानिक है। महाभारत 18 दिनों में खत्म हो गई थी, 21 दिन प्रतीक्षा करें और इस युद्ध को कोरोना गो, कोरोना गो के नारे के साथ जीता जाएगा। उन्होंने कहा कि गाय का गोबर कैंसर को ठीक करता है ऐसी मानसिकता कभी समाधान प्रदान नहीं कर सकती।

Unscientific gaffes :

ICMR claim : COVID 19 vaccine by August 15

Mahabharat over in 18 days ; wait 21 days and this war will be won

Chants of : Carona go , Caron go ....

Cow dung cures cancer

Ganesh’s head : miracle of surgery

Such mindsets can never provide solutions— Kapil Sibal (@KapilSibal) July 6, 2020

कांग्रेस नेता की टिप्पणी आईसीएमआर डीजी बलराम भार्गव के भारत बायोटेक और मेडिकल कॉलेजों के मुख्य जांचकर्ताओं को लिखे पत्र के बाद आइ। जिसमें कहा गया है कि स्वदेशी कोरोना वायरस वैक्सीन की परीक्षण प्रक्रिया को एक फास्ट ट्रैक विधि में पूरा किया जाए, ताकि 15 अगस्त तक क्लिनिकल ट्रायल के परिणाम लॉन्च किए जा सकें।

भारत बायोटेक को हाल ही में कोरोना वायरस के टीके कोवाक्सिन के क्लिनिकल ट्रायल की मंजूरी मिली थी। आईसीएमआर द्वारा कुल 12 संस्थानों को वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल को फास्ट ट्रैक द्वार करने के लिए कहा गया है क्योंकि इसे सर्वोच्च प्राथमिकता वाली परियोजना माना जा रहा है जिसकी निगरानी सरकार द्वारा की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी