आज पूर्वोत्तर के 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे गृह मंत्री अमित शाह, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

अधिकारियों ने बताया कि अमित शाह पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्य मंत्रियों मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों के साथ शनिवार को बैठक करेंगे जिसमें क्षेत्र में अंतरराज्यीय सीमा मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। पूर्वोत्तर राज्यों में असम मेघालय त्रिपुरा नगालैंड मणिपुर मिजोरम अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम शामिल हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:33 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:35 AM (IST)
आज पूर्वोत्तर के 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे गृह मंत्री अमित शाह, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
कोरोना पर उत्तर पूर्व के मुख्यमंत्रियों के साथ शाह की बैठक।(फोटो: दैनिक जागरण)

शिलांग, एजेंसियां। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। अमित शाह शनिवार को शिलांग के दो दिनों के दौरे पर पहुंच रहे हैं, जहां वह पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्य मंत्रियों के साथ शनिवार को एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर पूर्व के राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में इन राज्यों में कानून व्यवस्था की स्थिति और कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में अंतरराज्यीय सीमा मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। इसके अलावा मेघालय प्रवास के दौरान शाह के कुछ आधिकारिक कार्यक्रम भी हैं।

इसके अलावा गृह मंत्री क्रायोजेनिक आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे और शिलांग में असम राइफल्स के मुख्यालय का दौरा करेंगे। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जितेंद्र सिंह और उत्तर पूर्व क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी भी उनके साथ होंगे।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि शाह पूर्वोत्तर राज्यों के सभी मुख्य मंत्रियों, मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों के साथ शनिवार को बैठक करेंगे, जिसमें क्षेत्र में अंतरराज्यीय सीमा मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। पूर्वोत्तर राज्यों में असम, मेघालय, त्रिपुरा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम शामिल हैं। असम का अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नगालैंड और मिजोरम के साथ सीमा विवाद है।

न्यू शिलांग शहर में क्रायोजेनिक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे

अमित शाह के कार्यक्रम का ब्योरा देते हुए अधिकारियों ने कहा कि वह शिलांग के बाहरी इलाके में स्थित अंतरराज्यीय बस टर्मिनस (आईएसबीटी) और न्यू शिलांग शहर में क्रायोजेनिक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।

रविवार का कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को सोहरा (पूर्ववर्ती चेरापुंजी) का भी दौरा करेंगे, जहां वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और वहां रामकृष्ण आश्रम का भी दौरा कर सकते हैं। सोहरा, शिलांग से 65 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है और यहां से बांग्लादेश के मैदानी हिस्से स्पष्ट रूप से दिखते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री नागरिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ 30 मिनट की बैठक करेंगे, जहां वह उनकी समस्याओं को सुनेंगे।

chat bot
आपका साथी