छठ मैया के भक्‍तों के लिए हरदीप पुरी ने की कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने छठ पूजा के भक्‍तों के लिए दिल्‍ली में कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया है। देश ने हाल ही में 100 करोड़ डोज देने का लक्ष्‍य पूरा किया है। देश का टीकाकरण तेजी से अपनी मंजिल की तरफ जा रहा है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:30 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:30 AM (IST)
छठ मैया के भक्‍तों के लिए हरदीप पुरी ने की कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत
भारत सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्री और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हैं हरदीप पुरी

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी ने दिल्ली में छठ पूजा भक्तों के लिए विशेष कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया है। आपको बता दें कि देश ने हाल ही में कोविड वैक्‍सीन की 100 करोड़ डोज देने का कीर्तिमान स्‍थापित किया है। दिल्‍ली में ही करीब दो करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं। केंद्र समेत सभी सरकारें अपने यहां पर महामारी को दूर करने के लिए टीकाकरण की गति को तेज कर रही हैं। 

बता दें कि छठ पूजा के नाम पर पहले से ही दिल्‍ली में हो-हल्‍ला हो रहा है। एक तरफ जहां दिल्‍ली सरकार ने राजधानी में छठ पूजा के लिए मंजूरी देने का फैसला दिल्‍ली के उप राज्‍यपाल की तरफ खिसका दिया है वहीं भाजपा इस मुद्दे को लगातार उठा रही है।  

दिल्‍ली सरकार की तरफ से इस संबंध में पहले केंद्र की तरफ ही इस मामले को बढ़ा दिया गया था। दिल्‍ली सरकार ने कहा था कि इस संबंध में केंद्र गाइडलाइन पेश करे। वहीं केंद्र की तरफ से कहा गया था कि त्‍योहारों को लेकर जो गाइडलाइंस केंद्र की तरफ से पहले दी गई थीं वो ही छठ के लिए भी हैं। इसके बाद दिल्‍ली सरकार ने इस मामले को दिल्‍ली के एलजी की तरफ बढ़ा दिया था। 

आपको बता दें कि पिछले दिनों भाजपा ने दिल्‍ली में छठ पर्व मनाने की मंजूरी न देने पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था। इस दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी चोटिल भी हो गए थे। इनका कहना था कि अरविंद केजरीवाल छठ पूजा की मंजूरी ने देकर पूर्वांचलियों के साथ अन्‍याय कर रहे हैं। हालांकि इसके बाद दिल्‍ली सरकार की तरफ से कहा गया कि वो भी चाहती है कि छठ पर्व हो, लेकिन इस दौरान पानी में खड़े रहने की वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। 

chat bot
आपका साथी