सरकार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा और विपक्ष के सवालों का जवाब देने को तैयार : नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष के सभी मुद्दों पर चर्चा करने और उन सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है जो विपक्ष दोनों सदनों में उठाना चाहता है। सरकार सभी चर्चाओं में सक्रिय रूप से भाग लेगी।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:41 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:41 PM (IST)
सरकार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा और विपक्ष के सवालों का जवाब देने को तैयार : नकवी
विपक्ष के विरोध के चलते संसद की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी।

 नई दिल्ली, एएनआइ। अपनी मांगों को लेकर विपक्ष के जोरदार विरोध के बीच लोकसभा और राज्यसभा को कई बार स्थगित करना पड़ा। इसको लेकर राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री और सदन के उप नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि केंद्र ने सोमवार रात और आज सुबह विपक्ष के साथ बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने और संसद के दोनों सदनों में उठाए गए सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है।

नकवी ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि विपक्ष दोनों सदनों में चर्चा का नोटिस देगा और कहा कि अध्यक्ष तय करेंगे कि चर्चा कब और किन नियमों और विनियमों के अनुसार होगी। एएनआई से बात करते हुए, नकवी ने कहा, 'हमने कल रात और आज भी विपक्ष के साथ चर्चा की। हमने उन्हें बार-बार एक बात बताई। सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने और उन सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है जो विपक्ष दोनों सदनों में उठाना चाहता है। हमने उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार संसद में विपक्ष द्वारा उठाए जाने वाले विषयों पर ध्यान देगी और सभी चर्चाओं में सक्रिय रूप से भाग लेगी।'

विपक्ष के हंगामे के बीच संसद के मानसून सत्र के छठे दिन राज्यसभा को पहली बार दोपहर 12 बजे तक और लोकसभा को पहली बार 11.45 बजे तक और दूसरी बार दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इससे पहले सोमवार को, उच्च सदन को पांच बार स्थगित करना पड़ा, जबकि निचला सदन कल तीन बार स्थगित किया गया था।

इस बीच राहुल गांधी ने असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद की वजह से हुए खूनी संघर्ष को लेकर गृह मंत्री पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि लोगों के जीवन में नफरत और अविश्वास बोकर गृह मंत्री ने एक बार फिर देश को विफल कर दिया है। भारत अब इसके भयानक परिणाम भुगत रहा है।

chat bot
आपका साथी