देश में कोरोना की स्थिति को लेकर 4 दिसंबर को बड़ी बैठक, केंद्र ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग

कोरोना स्थिति के मद्देनजर केंद्र अगले महीने सभी राजनीतिक दलों के साथ मीटिंग करने जा रही है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि राज्य सभा और लोक सभा के सभी सदस्यों के साथ चार दिसंबर को बैठक होगी। इस दौरान कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 02:49 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:11 PM (IST)
देश में कोरोना की स्थिति को लेकर 4 दिसंबर को बड़ी बैठक, केंद्र ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग
कोरोना स्थिति को लेकर सभी पार्टी नेताओं के साथ केंद्र की बैठक

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना महामारी के कारण कुछ राज्यों में स्थिति फिर से गंभीर होती जा रही है, जिसे लेकर केंद्र राज्य सरकारें सतर्कता बरत रही हैं। इसके मद्देनजर केंद्र सरकार अगले महीने सभी राजनीतिक दलों के साथ मीटिंग करने जा रही है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि राज्य सभा और लोक सभा के सभी सदस्यों के साथ चार दिसंबर को बैठक होगी। इस दौरान कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी।

Government of India calls an all-party meeting of floor leaders in Rajya Sabha and Lok Sabha on December 4 to discuss #COVID19 situation: Sources

— ANI (@ANI) November 30, 2020

देश में कोरोना संक्रमण के 38 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 38,772 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 94 लाख से अधिक हो गई है। इसके अलावा एक दिन में 443 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है और मृतकों की कुल संख्या एक लाख 37 हजार 139 तक पहुंच गई है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या चार लाख 46 हजार 952 है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 4.74 फीसद है।

वैक्सीन तैयार करने वाली टीम से पीएम मोदी ने की बात

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन तैयार करने में जुटी देश के वैज्ञानिकों की टीम से मुलाकात की। उन्होंने वैक्सीन के निर्माण और इसके उत्‍पादन में जुटी तीन टीमों- पुणे की जेनोवा बायोफार्मास्यूटिकल्स (Gennova Biopharmaceuticals Ltd), हैदराबाद की बायोलॉजिकल ई लिमिटेड (Biological E Ltd) और हैदराबाद की डॉ. रेड्डी लेबोरेटरीज (Dr. Reddys Laboratories Ltd) के साथ वर्चुअल बैठक की और उनके काम की सराहना की। बता दें कि देश में इस वक्त पांच वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है, जिनमें से तीन अंतिम चरण में हैं।

chat bot
आपका साथी