गोवा विधानसभा चुनाव में आप और तृणमूल 'बस नाम के खिलाड़ी' रहेंगे बोले कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस गोवा विधानसभा चुनाव में बस नाम के खिलाड़ी रहेंगे और कांग्रेस ही भाजपा को हराने और अगली सरकार बनाने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:57 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:19 PM (IST)
गोवा विधानसभा चुनाव में आप और तृणमूल 'बस नाम के खिलाड़ी' रहेंगे बोले कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम
गोवा विधानसभा चुनाव में आप और तृणमूल 'बस नाम के खिलाड़ी' रहेंगे बोले कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस गोवा विधानसभा चुनाव में 'बस नाम के खिलाड़ी' रहेंगे और कांग्रेस ही भाजपा को हराने और अगली सरकार बनाने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है।

गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चिदंबरम कांग्रेस के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक हैं। चिदंबरम ने रविवार को कहा कि गोवा में तृणमूल कांग्रेस का प्रवेश बंगाल स्थित पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा 'थोपा' गया प्रतीत होता है।

उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी का अन्य पार्टियों से 'दलबदल कराकर' गोवा में इकाई शुरू करने का क्या मकसद है। उन्होंने बताया कि गोवा विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी छोटी पार्टी के साथ गठबंधन तभी संभव है, जब वह यह स्वीकार करे कि गैर भाजपा गठबंधन में कांग्रेस की केंद्रीय भूमिका होगी। उन्होंने कहा, 'हम 2022 का चुनाव जीतने और कांग्रेस की सरकार बनाने के इरादे से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी की तैयारी 'मजबूत और व्यवस्थित' है। 

उधर, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपने पहले गोवा दौरे से पूर्व विपक्षी दलों से एकजुट होने का आह्वान किया है। ममता ने शनिवार को कहा कि वह 28 अक्टूबर को पहली बार गोवा का दौरा करेंगी। उन्होंने राजनीतिक दलों और नेताओं से राज्य में गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा को हराने के लिए उनकी पार्टी में शामिल होने की अपील की। टीएमसी ने गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने के अपने फैसले की पहले ही घोषणा की हुई है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मैं 28 अक्टूबर को गोवा का पहला दौरा करने के लिए तैयार हूं, तो मैं सभी लोगों, संगठनों और सियासी दलों से भाजपा और उनके बांटने के एजेंडे को हराने के लिए पार्टी में शामिल होने की अपील करती हूं। गोवा के लोगों ने पिछले 10 वर्षों में काफी कुछ झेला है।' ममता ने कहा, ‘एक साथ मिलकर हम नई सरकार बनाकर गोवा के लिए एक नई सुबह की शुरुआत करेंगे।

chat bot
आपका साथी