तीन दिन की यात्रा पर आज भारत पहुंचेंगे फ्रांस के विदेश मंत्री, हिंद-प्रशांत क्षेत्र समेत कई मुद्दों पर करेंगे वार्ता

फ्रांस के विदेश मंत्री जेआन यवेस ली द्रियान हिंद-प्रशांत क्षेत्र समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करने के लिए मंगलवार को भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचेंगे। विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ पारस्परिक हित के द्विपक्षीय क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:27 AM (IST)
तीन दिन की यात्रा पर आज भारत पहुंचेंगे फ्रांस के विदेश मंत्री, हिंद-प्रशांत क्षेत्र समेत कई मुद्दों पर करेंगे वार्ता
फ्रांस के विदेश मंत्री द्रियान जयशंकर के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर करेंगे वार्ता।

नई दिल्ली, प्रेट्र। फ्रांस के विदेश मंत्री जेआन यवेस ली द्रियान हिंद-प्रशांत क्षेत्र समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करने के लिए मंगलवार को भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचेंगे। विदेश मंत्रालय ने उनकी यात्रा के बारे में कहा कि इससे कोविड-19 परिदृश्य के बाद व्यापार, रक्षा, जलवायु, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय भागीदारी को और मजबूत करने का मार्ग प्रशस्त होगा।

फ्रांस के विदेश मंत्री द्रियान जयशंकर के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर करेंगे वार्ता 

मंत्रालय ने कहा कि द्रियान विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ पारस्परिक हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे तथा पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर वार्ता करेंगे।

फ्रांसीसी दूतावास ने कहा- विदेश मंत्री द्रियान पीएम मोदी से भी करेंगे मुलाकात

वहीं, फ्रांसीसी दूतावास ने एक बयान में कहा कि द्रियान हिंद-प्रशांत क्षेत्र, क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों तथा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सहयोग जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। दूतावास ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे।

chat bot
आपका साथी