जम्मू कश्मीर की सियासी हलचल को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पार्टी के शीर्ष नेताओं संग करेंगे बैठक

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जम्मू-कश्मीर मामलों पर कांग्रेस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। कांग्रेस की इस अहम बैठक में गुलाम नबी आजाद करण सिंह पी चिदंबरम और जम्मू-कश्मीर में पार्टी के प्रमुख गुलाम अहमद मीर हिस्सा लेंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:22 PM (IST)
जम्मू कश्मीर की सियासी हलचल को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पार्टी के शीर्ष नेताओं संग करेंगे बैठक
भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली, एएनआइ। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जम्मू-कश्मीर की तेज सियासी हलचल पर कांग्रेस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। कांग्रेस की इस अहम बैठक में गुलाम नबी आजाद, करण सिंह, पी चिदंबरम और जम्मू-कश्मीर में पार्टी के प्रमुख गुलाम अहमद मीर हिस्सा लेंगे।

New Delhi: Former PM Manmohan Singh to chair a meeting of Congress committee on J&K affairs, via video conference tomorrow; Ghulam Nabi Azad, Karan Singh, P Chidambaram & party's J&K chief Ghulam Ahmad Mir to participate

PM Modi will chair a meeting of J&K parties on June 24

— ANI (@ANI) June 21, 2021

बता दें कि पीएम मोदी 24 जून को जम्मू-कश्मीर पार्टियों की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। इसी को देखते हुए कांग्रेस यह महत्वपूर्ण बैठक करने जा रही है। वहीं, दिल्ली स्थित पीएम निवास पर 24 जून को होने वाली सर्वदलीय बैठक का न्योता मिलने के बाद जम्मू कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक दलों नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) में हलचल तेज है। नेकां के अध्यक्ष व सांसद डा. फारूक अब्दुल्ला ने प्रस्तावित बैठक को लेकर अपने सहयोगियों से मंथन शुरू कर दिया है।

पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को उनकी पार्टी ने इस संबंध में फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है, लेकिन दोनों दल मंगलवार को पीपुल्स एलांयस फार गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) की बैठक के बाद ही केंद्र की बैठक में भाग लेने पर अंतिम फैसला सुनाएंगे। हालांकि दोनों दल सैद्धांतिक तौर पर केंद्र सरकार के साथ बातचीत के समर्थक हैं। पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद गनी लोन सोमवार को श्रीनगर पहुंचेंगे और अपना एजेंडा स्पष्ट करेंगे।

chat bot
आपका साथी