मेघालय के पूर्व सीएम लपांग NPP में होंगे शामिल, कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

डोनवा डेथवेल्सन लपांग जल्द ही सत्ताधारी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होंगे। लपांग ने सितम्बर में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था।

By Arti YadavEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 10:11 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 10:57 AM (IST)
मेघालय के पूर्व सीएम लपांग NPP में होंगे शामिल, कांग्रेस से दिया था इस्तीफा
मेघालय के पूर्व सीएम लपांग NPP में होंगे शामिल, कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

शिलांग, एएनआइ। मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री डोनवा डेथवेल्सन लपांग जल्द ही सत्ताधारी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होंगे। इस बात का ऐलान खुद लपांग ने किया। उन्होंने मंगलवार को उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन टायन्सॉन्ग और एनपीपी राज्य अध्यक्ष डब्ल्यूआर खारलुखी से मुलाकात के बाद पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। लपांग ने कहा कि उन्होंने ये फैसला इसलिए लिया, क्योंकि वह लोगों के अनुरोध को अनदेखा नहीं कर सके।

बता दें कि लपांग ने सितम्बर में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था। 2019 में आगामी लोकसभा चुनाव और आगामी मिजोरम विधानसभा चुनाव से पहले लपांग के इस्तीफे से विपक्षी दल कांग्रेस को पूर्वोत्तर में बड़ा झटका लगा था। गौरतलब है कि लापांग ने कांग्रेस पर वरिष्ठ नेताओं को धीरे -धीरे पार्टी से दरकिनार करने की नीति अपनाने का आरोप लगाया था। लपांग ने राहुल गाँधी को भेजे इस्तीफे में लिखा था कि वो न चाहते हुए भी भारी मन से इस्तीफा दे रहे हैं।  अपने पत्र में उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अब वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों की सेवा एवं योगदान पार्टी के लिए उपयोगी नहीं रह गई हैं।'

डीडी लापांग मेघालय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पांच बार मेघालय के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। डीडी लपांग 1992 में पहली बार मेघालय के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद 2003, 2007 (दो बार), 2009 में मेघलाय के मुख्यमंत्री बने।

chat bot
आपका साथी