भारत की यात्रा पर आज आएंगे मालदीव के विदेश मंत्री, विदेश मंत्री एस. जयशंकर से होगी वार्ता

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद गुरुवार को दो देशों के बीच संबंधों को और गहरा करने पर ध्यान केंद्रित करने के साथ दो दिवसीय भारत यात्रा शुरू करेंगे।विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह निकट द्विपक्षीय सहयोग को और गति देने की उम्मीद है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:48 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:48 AM (IST)
भारत की यात्रा पर आज आएंगे मालदीव के विदेश मंत्री, विदेश मंत्री एस. जयशंकर से होगी वार्ता
मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद करेंगे विदेश मंत्री एस. जयशंकर से वार्ता। (फोटो: दैनिक जागरण)

नई दिल्ली, प्रेट्र। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद दो दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को भारत आ रहे हैं। यात्रा के दौरान वह मालदीव तथा भारत के संबंधों को और अधिक प्रगाढ़ बनाने को लेकर व्यापक चर्चा करेंगे।विदेश मंत्रालय ने इस आशय की घोषणा करते हुए कहा है कि मालदीव के विदेश मंत्री की भारत यात्रा से दोनों देशों के बीच करीबी द्विपक्षीय सहयोग को और गति मिलने की संभावना है।

मंत्रालय ने कहा है कि अपनी यात्रा के दौरान शाहिद, विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ शुक्रवार को वार्ता करेंगे जिसमें द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और आपसी हितों से जुड़े अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विस्तृत चर्चा होगी। मंत्रालय ने बताया कि मालदीव के विदेश मंत्री वर्चुअल माध्यम से 'रायसीना डायलाग' में भी भाग लेंगे।गौरतलब है कि मालदीव हिंद महासागर क्षेत्र में भारत का करीबी नौवहन सहयोगी है और प्रधानमंत्री के 'सागर' दृष्टिकोण (सिक्योरिटी एंड ग्रोथ फार आल इन द रीजन) में महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

chat bot
आपका साथी