रॉबर्ट वाडा आज ईडी के सामने नहीं होंगे पेश, फूड प्वायज़निंग से हैं पीडि़त

वकील केटीएस तुलसी ने बताया कि रॉबर्ट वाड्रा आज प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए नहीं पहुंच पाएंगे। वह फूड पॉइजनिंग से पीडि़त हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:37 PM (IST)
रॉबर्ट वाडा आज ईडी के सामने नहीं होंगे पेश, फूड प्वायज़निंग से हैं पीडि़त
रॉबर्ट वाडा आज ईडी के सामने नहीं होंगे पेश, फूड प्वायज़निंग से हैं पीडि़त

नई दिल्ली, आइएएनएस। वकील केटीएस तुलसी ने बताया कि रॉबर्ट वाड्रा आज प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए नहीं पहुंच पाएंगे। वह फूड पॉइजनिंग से पीडि़त हैं। लंदन स्थित संपत्ति से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने राबर्ट वाड्रा को आज फिर समन किया था। वाड्रा को आज सुबह 10.30 बजे एजेंसी के समक्ष पेश होना था। शनिवार को ही दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा की अंतरिम जमानत की अवधि दो मार्च तक बढ़ाई है।

रॉबर्ट वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने बताया, 'रॉबर्ट वाड्रा आज पेश नहीं हो सकेंगे, जिसके लिए उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने समन किया था, क्योंकि उन्हें सोमवार रात को फूड प्वायज़निंग हो गई, जिसकी वजह से वह डायरिया का शिकार हो गए हैं।'

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में वाड्रा से छह, सात और नौ फरवरी को भी 24 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ कर चुका है। साथ ही प्रवर्तन निदेशालय जयपुर और बीकानेर के जमीन सौदे के सिलसिले में भी वाड्रा से दो बार पूछताछ कर चुका है। शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा की दिल्ली में सुखदेव विहार हाउस स्थित 4.43 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली थी। यह संपत्ति वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटालिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में राबर्ट वाड्रा और मनोज अरोड़ा को अग्रिम जमानत की अवधि को दो मार्च तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले पिछली सुनवाई में कोर्ट ने राबर्ट वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी थी।

फेसबुक पर राबर्ट वाड्रा ने कहा कि पिछले छह दिनों से उनसे पूछताछ की जा रहा है और हर दिन 8 से 12 घंटे तक बैठाया जाता है। उन्होंने कहा कि 40 मिनट के लंच पर भी सवाल किए गए और वॉशरूम जाते समय भी निगरानी की गई। फेसबुक पर भगवान शिव की एक तस्वीर पोस्ट कर वाड्रा ने लिखा- 'अथक उत्पीड़न।' उन्होंने कहा कि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं कानून से ऊपर नहीं हूं।

वाड्रा ने कहा कि जब भी पूछताछ के लिए बुलाया गया चाहे मैं देश के किसी भी हिस्से में रहा हूं, जांच एजेंसियों का सहयोग किया है और पूरी तरह से नियमों का पालन किया। अन्य लोगों की अपेक्षा मुझसे अधिक पूछताछ की जा रही है। वाड्रा ने आरोप लगाया कि मेरे दफ्तर और मेरे ठिकानों को जांच एजेंसियों ने निगरानी में रखा है।

chat bot
आपका साथी