टीएमसी सांसद का विवादित बयान, वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण को बताया 'काली नागिन', भाजपा ने किया पलटवार

भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि टीएमस सांसद ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को काली नागिन कहा है जो कि निंदनीय है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:35 PM (IST)
टीएमसी सांसद का विवादित बयान, वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण को बताया 'काली नागिन', भाजपा ने किया पलटवार
टीएमसी सांसद का विवादित बयान, वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण को बताया 'काली नागिन', भाजपा ने किया पलटवार

नई दिल्ली, एएनआइ। पश्चिम बंगाल के टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने एक विवादित बयान दिया है। शनिवार को टीएमसी सांसद ने केंद्र सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को काली नागिन कह कर संबोधित किया है। एक जनसभा के दौरान बनर्जी ने कहा कि काली नागिन (विषैले सांप) के काटने से जिस तरह से लोगों की मौत हो जाती है। उसी तरह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कारण लोग मर रहे हैं। उन्होंने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। इसके साथ ही टीएमसी नेता ने कहा  कि उन्हें शर्म आने चाहिए और अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। वह देश की सबसे खराब वित्त मंत्री हैं। कल्याण बनर्जी के इस बयान के बाद अब विवाद शुरू हो गया है। 

कल्याण बनर्जी के विवादित बयान के बाद भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि टीएमस सांसद ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को काली नागिन कहा है जो कि निंदनीय है। यह बयान उस राज्य में दिया गया है जहां हर घर में देवी काली मां की पूजी होती है। सांसद कल्याण बनर्जी का बयान न केवल नस्लवादी है बल्कि मिथ्यावादी भी है।

TMC MP Kalyan Banerjee has called Finance Minister Nirmala Sitharaman 'kali nagin' which is highly condemnable. The comment has been made in a state where Goddess Kali is worshipped in every household. The remark is not only racist but also misogynist: Sambit Patra, BJP https://t.co/dxQl9T3Obs" rel="nofollow pic.twitter.com/r4Qtur3a5p

— ANI (@ANI) July 5, 2020

बंगाल के बांकुरा से तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 से पहले यहां आए थे। उन्होंने वादा किया था कि बेहतर भारत बनाएंगे। हां, उन्होंने अपना वादा निभाया। जीडीपी ग्रोथ गिरकर 1 फीसद हो गई है। नरेंद्र मोदी और उनकी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की जय हो।

बता दें कि यहा यह पहला मौका नहीं है जब कल्याण बनर्जी ने बदजुबानी की है। इससे पहले उन्होंने पीएम मोदी को चुहा से लेकर न जाने क्या-क्या कह चुके हैं। संसद में भी कई बार वह बदजुबानी कर चुके हैं। बाद में उन्हें भी माफी मांगनी पड़ी थी।

chat bot
आपका साथी