संसद की स्थायी समितियों की डिजिटल बैठक बुलाई जाए : जयराम रमेश

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन संबंधी स्थायी समिति के प्रमुख रमेश पहले भी कोरोना महामारी के बीच इन समितियों की बैठक डिजिटल माध्यम से आहूत करने की मांग करते रहे हैं। रमेश ने मंगलवार को ट्वीट कर मांग की।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 10:37 PM (IST)
संसद की स्थायी समितियों की डिजिटल बैठक बुलाई जाए : जयराम रमेश
संसद की स्थायी समितियों की डिजिटल बैठक बुलाई जाए : जयराम रमेश

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने लोक महत्व के मुद्दों पर चर्चा के लिए संसद की स्थायी समितियों की डिजिटल बैठक बुलाने की अनुमति देने की मांग की है। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन संबंधी स्थायी समिति के प्रमुख रमेश पहले भी कोरोना महामारी के बीच इन समितियों की बैठक डिजिटल माध्यम से आहूत करने की मांग करते रहे हैं। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने पहले नियमों और गोपनीयता के मुद्दों का हवाला देते हुए इस आग्रह को अस्वीकार कर दिया था।

रमेश ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, मैं एक बार फिर से आग्रह कर रहा हूं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू, कृपया स्थायी समितियों की डिजिटल बैठक की अनुमति दीजिए। लोक महत्व के ऐसे कई मुद्दे हैं जिन पर तत्काल चर्चा करने की जरूरत है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने कहा कि वह रमेश की मांग से सहमत हैं क्योंकि मौजूदा समय में समिति के सदस्यों का बैठक के लिए एक जगह उपस्थित होना संभव नहीं है। थरूर सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी स्थायी समिति के प्रमुख हैं।

chat bot
आपका साथी