एटीएफ से महंगा हुआ आटो फ्यूल, आम आदमी का सड़क पर चलना भी हुआ मुश्किल- प्रियंका गांधी

देश में कई बार से पेट्रोल और डीजल के दामों में तेजी देखने को मिल रही है। रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम एटीएफ से भी अधिक हो गए। प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरा है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 02:26 PM (IST)
एटीएफ से महंगा हुआ आटो फ्यूल, आम आदमी का सड़क पर चलना भी हुआ मुश्किल- प्रियंका गांधी
कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्‍ली (पीटीआई)। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्‍होंने कहा है कि सरकार ने वादा किया था कि जो लोग हवाई चप्‍पल में घूमते हैं उनकी सरकार में वो भी हवाई जहाज से सफर कर सकेंगे। लेकिन पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों ने मिडिल क्‍लास लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। उनका हवाई जहाज में सफर करना तो दूर सड़क पर सफर ही भारी पड़ रहा है।

प्रियंका गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आटो फ्यूल की कीमत हवाई जहाज के फ्यूल से कहीं अधिक हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए उन्‍होंने ट्वीट किया जिसमें उन्‍होंने हैशटैग के साथ बीजेपी लाई महंगे दिन को भी जोड़ा है। आपको बता दें कि रविवार को एक बार‍ फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमत में 35 पैसे का इजाफा किया गया है। इस तेजी के बाद आटो फ्यूल की कीमत हवाई जहाज में इस्‍तेमाल होने वाले तेल से भी अधिक हो गई है। इस वृद्धि के बाद दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 105.84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में इसकी कीमत 111.77 रुपये प्रति लीटर तक हो गई है।

आपको बता दें कि अगले वर्ष पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव हैं। इनमें सबसे खास कांग्रेस के लिए उत्‍तर प्रदेश और पंजाब है। इसको देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा केंद्र सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं। किसानों के मुद्दे पर पहले से ही कांग्रेस केंद्र पर निशाना साधती रही है। इसके अलावा लखीमपुर खीरी मसले को भी कांग्रेस ने भुनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। अब उसके हाथ तेल की बढ़ती कीमत का भी मुद्दा लग गया है। आगामी चुनाव तक वो किसी भी मुद्दे को मरने नहीं देना चाहती है। यही वजह है कि प्रियंका यूपी में अधिक सक्रिय दिखाई देती हैं। 

chat bot
आपका साथी