कांग्रेस की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक आज, अहमद पटेल के उत्तराधिकारी पर हो सकता है फैसला

कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल के निधन के बाद आज पहली बार कांग्रेस की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में अहमद पटेल को श्रद्धांजलि दी जाएगी। पटेल के अंतिम संस्कार में राहुल गांधी समेत कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:52 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 09:52 AM (IST)
कांग्रेस की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक आज, अहमद पटेल के उत्तराधिकारी पर हो सकता है फैसला
आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। (फोटो स्रोत: दैनिक जागरण)

नई दिल्ली, एजेंसियां। कांग्रेस की केंद्रीय कार्यसमिति की आज बैठक होने वाली है। कांग्रेस केंद्रीय कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव रहे अहमद पटेल के निधन के बाद कांग्रेस की पहली बैठक है। इस बैठक में अहमद पटेल के उत्तराधिकारी पर फैसला हो सकता है। कोरोना से जुड़ी जटिलताओं के कारण वरिष्ठ पार्टी नेता अहमद पटेल की मौत के बाद आज उन्हें इस बैठक में श्रद्धांजलि दी जाएगी।

अहमद पटेल का बुधवार को गुड़गांव के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को गुजरात में उनके पैतृक गांव में किया गया, जिसमें पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी सहित बड़ी संख्या में लोगों और नेताओं ने भाग लिया। अहमद पटेल के अंतिम संस्कार में राहुल गांधी सहित कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

CWC, जो कांग्रेस का सर्वोच्च निर्णय लेने वाला निकाय है, की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी करती हैं और वस्तुतः मिलेंगी। पटेल के कांग्रेस पार्टी में योगदान के लिए अंतिम रूप से एक प्रस्ताव पारित करने की संभावना है। पटेल पार्टी के कोषाध्यक्ष और CWC के सदस्य थे। वे लंबे समय तक सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव भी रहे।

अहमद पटेल सुपुर्द-ए-खाक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के बेहद करीबी अहमद पटेल को गुरुवार को गुजरात के भरूच स्थित उनके पैतृक गांव पिरामन में सिपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे। अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में कोरोना संक्रमण के चलते बुधवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका था।

उनका पार्थिव बडोदरा एयरपोर्ट पर बुधवार रात को ही पहुंच चुका था। रातभर पार्थिव को भरूच जिले के अंकेश्वर स्थित सरदार पटेल हास्पिटल में रखा गया था। यहां से पार्थिव को ले जाकर गुरुवार को उनके गांव में सिपुर्द-ए-खाक किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए फूल भेजे गए थे।

chat bot
आपका साथी