UDF coalition: केरल में कांग्रेस ओमन चांडी की अगुआई में लड़ेगी विधानसभा चुनाव

कांग्रेस ने केरल में ओमन चांडी की अध्यक्षता में 10 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन एवं रणनीति समिति की घोषणा की। इसमें शशि थरूर और केसी वेणुगोपाल शामिल हैं। कांग्रेस असम में पांच पार्टियों के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:29 PM (IST)
UDF coalition: केरल में कांग्रेस ओमन चांडी की अगुआई में लड़ेगी विधानसभा चुनाव
ओमन चांडी की अध्यक्षता में कांग्रेस की 10 सदस्यीय चुनाव समिति गठित।

तिरुअनंतपुरम, प्रेट्र। केरल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन यूडीएफ की अगुआई पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी करेंगे।

चांडी की अध्यक्षता में 10 सदस्यीय चुनाव समिति गठित

कांग्रेस ने मंगलवार को चांडी की अध्यक्षता में एक 10 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन एवं रणनीति समिति की घोषणा की। इसमें शशि थरूर और केसी वेणुगोपाल जैसे वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसे मंजूरी प्रदान कर दी है और यह तत्काल प्रभाव से अस्तित्व में आ गई है।

कांग्रेस असम में पांच पार्टियों के साथ गठबंधन कर लड़ेगी चुनाव

असम प्रदेश कांग्रेस समिति ने मंगलवार को बताया कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए पांच पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- पार्टियों से चर्चा के बाद लिया गया फैसला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने बताया कि विभिन्न पार्टियों से चर्चा के बाद यह फैसला किया गया है कि कांग्रेस ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, भाकपा, माकपा, भाकपा (माले) और आंचलिक गण मोर्चा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

chat bot
आपका साथी