केरल में नारकोटिक और लव जिहाद विवाद में थम नहीं रही सियासत, अब कांग्रेस बुलाएगी धर्माध्यक्षों की बैठक

केरल कांग्रेस धर्माध्यक्षों की एक बैठक बुलाने जा रही है जिसमें बिशप के इस बयान के पर चर्चा की जाएगी कि ईसाई बच्चों को नारकोटिक और लव जिहाद से सुरक्षित रखा जाना चाहिए। केरल अध्यक्ष के. सुधाकरन ने यह जानकारी दी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:53 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:09 PM (IST)
केरल में नारकोटिक और लव जिहाद विवाद में थम नहीं रही सियासत, अब कांग्रेस बुलाएगी धर्माध्यक्षों की बैठक
कांग्रेस की केरल ईकाई धर्माध्यक्षों की एक बैठक बुलाने जा रही है....

तिरुवनंतपुरम, आइएएनएस। केरल में नारकोटिक जिहाद और लव जिहाद पर दिया गया बिशप मार जोसेफ कल्लारंगट के बयान पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। अब कांग्रेस की राज्‍य ईकाई धर्माध्यक्षों की एक बैठक बुलाने जा रही है जिसमें बिशप (Pala Archdiocese Bishop Mar Joseph Kallarangat) के इस बयान के पर चर्चा की जाएगी कि ईसाई बच्चों को नारकोटिक और लव जिहाद से सुरक्षित रखा जाना चाहिए। केरल अध्यक्ष के. सुधाकरन ने यह जानकारी दी।

मालूम हो कि बीते नौ सितंबर को कोट्टायम जिले के कुरुविलांगड में मार्थ मरियम पिलग्रिम चर्च में आयोजित एक समारोह में पाला आर्चडीओसीज के बिशप मार जोसेफ कल्लारंगट ने कहा था कि केरल में गैर-मुस्लिम लोगों को नारकोटिक जिहाद के लिए उकसाया जाता है। उन्‍होंने कहा था कि यह जिहाद दो तरह है- नारकोटिक जिहाद और लव जिहाद... मौजूदा वक्‍त में नारकोटिक जिहाद के तहत युवाओं को नशीले पदार्थों का आदी बनाकर उनका जीवन बर्बाद किया जा रहा है।  

केरल सुन्नी छात्र संघ के प्रमुख जिफरी मुथुकोया थंगल, मुजाहिद आंदोलन के टीपी अब्दुल्ला कोया मदनी, सुधाकरन और विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने कहा कि धार्मिक और सामुदायिक नेताओं की बैठक राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई जानी चाहिए थी। चूंकि मुख्‍यमंत्री कुछ नहीं कर रहे हैं इसलिए राज्य कांग्रेस ही इस बैठक का नेतृत्व करेगी। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री पी. विजयन को पत्र लिखा गया था ताकि भड़के आक्रोश को शांत किया जा सके लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

वीडी सतीशन ने कहा कि राज्य में एक जिम्मेदार राजनीतिक दल होने के नाते अब कांग्रेस धार्मिक नेताओं और समुदाय प्रमुखों की बैठक बुलाएगी क्योंकि पत्र लिखने के बाद भी मुख्यमंत्री ने इस मसले पर कोई ध्‍यान नहीं दिया है। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि जल्द ही इस बैठक की तारीख का एलान कर दिया जाएगा। मालूम हो कि राज्‍य भाजपा ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बिशप की सुरक्षा की मांग की है और कहा है कि उन्‍हें कट्टरपंथियों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं।

यह भी पढ़ें- माकपा का बड़ा बयान, कहा- चरमपंथी ताकतें मुख्यधारा के मुस्लिम संगठनों में कर रही हैं घुसपैठ

chat bot
आपका साथी