नगालैंड मामले को लेकर कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा- ये सरकार की गलती का परिणाम

सोमवार को सदन में नगालैंड के मुद्दे पर विपक्ष का शोर-शराबा देखने को मिला था। अब विपक्ष इस मांग पर अड़ा है कि इस पर सरकार को गलती माननी चाहिए। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में इस मुद्दे पर बयान दिया था।

Neel RajputTue, 07 Dec 2021 02:10 PM (IST)
सोमवार को नगालैंड मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा हुआ

नई दिल्ली, एएनआइ। नगालैंड फायरिंग को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह घटना केंद्र की गलती का परिणाम है। पत्रकारों से बात करते हुए खड़गे ने कहा, 'हम शोक संतप्त परिवारों को केंद्र सरकार से मुआवजे के बारे में पूछना चाहते थे, लेकिन हमें सदन में मौका नहीं दिया गया। उन्होंने आगे कहा, केंद्रीय गृह मंत्री ने इस मुद्दे पर सदन में बात की और आखिर में कहा कि सरकार को पछतावा है। इसका क्या मतलब है? इसका मतलब है कि आपने गलती की है।'

कांग्रेस नेता ने कहा, 'आपका खुफिया विभाग क्या कर रहा था? आपके मुखबिर क्या कर रहे थे? उन्हें (केंद्रीय गृह मंत्री) ये सब बातें पता होनी चाहिए। हम ये बातें पूछने के लिए तैयार थे लेकिन उनके बयान के बाद सदन स्थगित कर दिया गया।'

बता दें कि सोमवार को सदन में नगालैंड के मुद्दे पर विपक्ष का शोर-शराबा देखने को मिला था। अब विपक्ष इस मांग पर अड़ा है कि इस पर सरकार को गलती माननी चाहिए। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में इस मुद्दे पर बयान दिया था।

उन्होंने नगालैंड की घटना को गलत पहचान का मामला करार दिया था और सदन को यह भी बताया था कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर एक विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया गया है और एक महीने के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस बीच, गृह मंत्रालय (एमएचए) ने सोमवार को सभी एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि विद्रोहियों के खिलाफ अभियान चलाते समय भविष्य में ऐसी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना न हो। नगालैंड में शनिवार और रविवार को हुई दो अलग-अलग घटनाओं में सुरक्षा कर्मियों की तरफ से की गई फायरिंग में 13 नागरिकों की मौत हो गई थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.