तमिलनाडु, बंगाल, केरल व पुडुचेरी में उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी गठित

कांग्रेस ने मंगलवार को तमिलनाडु पुडुचेरी केरल और बंगाल के लिए स्क्रीनिंग कमेटियों का गठन कर दिया। वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। सानिया गांधी उम्मीदवारों के चयन पर अंतिम फैसला लेंगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:21 PM (IST)
तमिलनाडु, बंगाल, केरल व पुडुचेरी में उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी गठित
तमिलनाडु व पुडुचेरी के लिए कमेटी का जिम्मा दिग्विजय सिंह को मिला।

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस ने मंगलवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और बंगाल के लिए स्क्रीनिंग कमेटियों का गठन कर दिया। वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। केरल के लिए कमेटी का अध्यक्ष एचके पाटिल और बंगाल के लिए कमेटी का अध्यक्ष पार्टी के दिल्ली के नेता जेपी अग्रवाल को बनाया गया है।

तमिलनाडु, पुडुचेरी के लिए कमेटी में अलागिरी, नारायणसामी पदेन सदस्यों में शामिल 

पार्टी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए गठित कमेटी में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं लोकसभा सदस्य फ्रांसिस्को सरदिन्हा और लोकसभा सदस्य के. सुरेश सदस्य होंगे। इसके पदेन सदस्यों में तमिलनाडु के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के प्रभारी दिनेश गुंडु राव, तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष केएस अलागिरी, पुडुचेरी कांग्रेस अध्यक्ष एवी सुब्रमणियन, तमिलनाडु में कांग्रेस विधायक दल के नेता केआर रामासामी, पुडुचेरी में विधायक दल के नेता वी. नारायणसामी और तमिलनाडु व पुडुचेरी के लिए एआइसीसी के सचिव शामिल हैं।

केरल के लिए स्क्रीनिंग कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी पदेन सदस्यों में शामिल 

केरल के लिए स्क्रीनिंग कमेटी में डी. श्रीधर बाबू और प्रनीति शिंदे सदस्य होंगे। जबकि पदेन सदस्यों में एआइसीसी के प्रभारी महासचिव तारिक अनवर, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एम. रामचंद्रन और कांग्रेस विधायक दल के नेता रमेश चेन्नीथला शामिल हैं। केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी भी पदेन सदस्यों में शामिल हैं। वह पार्टी की चुनाव प्रबंधन और रणनीति समिति के अध्यक्ष भी हैं।

बंगाल के लिए गठित कमेटी के पदेन सदस्यों में जितिन प्रसाद, अधीर रंजन चौधरी शामिल हैं

बंगाल के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में महेश जोशी और नसीम खान शामिल हैं। इसके पदेन सदस्यों में बंगाल के लिए एआइसीसी प्रभारी जितिन प्रसाद, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस विधायक दल के नेता अब्दुल मन्नान के अलावा बंगाल के लिए एआइसीसी सचिव शामिल हैं।

कमेटियां पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश सोनिया को करेंगी

ये कमेटियां पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार करेंगी और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति को नामों की सिफारिश करेंगी। पार्टी अध्यक्ष उम्मीदवारों के चयन पर अंतिम फैसला लेंगी।

chat bot
आपका साथी