कांग्रेस बोली- अमरिंदर के कदम से साबित हो गया कि उन्‍हें सीएम पद से हटाने का फैसला बिल्‍कुल सही था

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की ओर से नई पार्टी बनाने और BJP से गठबंधन की संभावना के एलान के बाद कांग्रेस ने कहा है कि कैप्‍टन के इस कदम से साबित हो गया कि उन्‍हें मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने का फैसला पूरी तरह सही था।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:38 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:57 PM (IST)
कांग्रेस बोली- अमरिंदर के कदम से साबित हो गया कि उन्‍हें सीएम पद से हटाने का फैसला बिल्‍कुल सही था
कांग्रेस ने कहा है कि अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने का फैसला पूरी तरह सही था।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की ओर से नई पार्टी बनाने और BJP से गठबंधन की संभावना के एलान के बाद कांग्रेस ने कहा है कि कैप्‍टन के इस कदम से साबित हो गया कि उन्‍हें मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने का फैसला पूरी तरह सही था। यही नहीं कांग्रेस ने यह भी सवाल उठाया कि क्या कृषि से संबंधित तीनों कानूनों लाने को लेकर भाजपा और अमरिंदर सिंह के बीच कोई जुगलबंदी हुई थी..?

कांग्रेस प्रवक्‍ता गौरव वल्लभ ने बुधवार को पूछा कि क्या नए कृषि कानूनों पर भाजपा और अमरिंदर सिंह के बीच कोई समझौता हुआ था। उन्‍होंने कहा कि पंजाब के 99 फीसद विधायक तो इस सियासत को पहले ही समझ गए थे। अब कैप्टन साहब ने अपने एलान से कांग्रेस के फैसले को सही ठहरा दिया है।

गौरव वल्लभ ने आगे कहा कि मैं पार्टी और पंजाब के लिए अमरिंदर साहब के योगदान को कम नहीं कर रहा लेकिन असल सवाल यह है कि कैप्टन साहब ने भाजपा के साथ जानें में गुरेज क्यों नहीं है जिसने कृषि कानून थोप दिए। वहीं हरीश रावत ने कहा कि अमरिंदर सिंह भाजपा और अकालियों के साथ मिले हुए हैं और अब यह बात साबित हो गई है।

उल्‍लेखनीय है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। उनका यह भी कहना था कि यदि किसानों के मसले को उनके हित में सुलझा लिया जाता है तो उनको भाजपा के साथ गठबंधन की उम्मीद है।

उधर पंजाब के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि वह अवसरवादी नेता हैं और उन्होंने पार्टी की पीठ में छुरा घोंपा है। कैप्टन पंजाब और किसानों के गद्दार हैं। पंजाब को पाकिस्तान और चीन से इतना खतरा नहीं है जितना कैप्टन से है।

chat bot
आपका साथी