हमले से बौखलाई कांग्रेस का जवाबी वार, जेटली को बताया 'कोर्ट जेस्टर'

सुरजेवाला ने वित्तमंत्री पर प्रहार करते हुए कहा कि आपके कार्यकाल को लोग जेटली ने जेब लूट ली के रुप में याद रखेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 07:23 AM (IST)
हमले से बौखलाई कांग्रेस का जवाबी वार, जेटली को बताया 'कोर्ट जेस्टर'
हमले से बौखलाई कांग्रेस का जवाबी वार, जेटली को बताया 'कोर्ट जेस्टर'

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। राहुल गांधी पर वित्तमंत्री के तीखे निजी हमले से बौखलाई कांग्रेस ने उसी अंदाज में जवाबी प्रहार करते हुए अरुण जेटली को मोदी सल्तनत में 'कोर्ट जेस्टर' ( कानूनी विदूषक ) करार दिया है।कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जेटली सरकार में अपनी भूमिका को प्रासंगिक बनाए रखने की हताशा में झूठ के औजार का इस्तेमाल कर रहे हैं। राफेल सौदे, बैंकों के फंसे कर्ज और विजय माल्या के विदेश भागने जैसे मसले पर सवालों की झड़ी लगाते हुए कांग्रेस ने कहा है कि विपक्ष के खिलाफ अपशब्दों की आड़ लेकर जेटली अपना बचाव नहीं कर सकते।

राहुल पर हमले से बौखलाई कांग्रेस ने वित्तमंत्री के सामने लगाई सवालों की झड़ी

वित्तमंत्री के कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ की गई तीखी टिप्पणी के बाद सुरजेवाला ने आधिकारिक बयान जारी कर जेटली को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि झूठ फैलाने की जगह वित्तमंत्री को संयम से राजनीतिक रुप से प्रासंगिक मुद्दों का जवाब देना चाहिए।

अपशब्दों की आड़ लेकर जवाब देने से नहीं बच सकती सरकार: सुरजेवाला

जेटली पर सवाल दागते हुए उन्होंने कहा कि राफेल के चक्रव्यूह में घिरने के बाद बचाव के लिए अपशब्दों का सहारा क्यों ले रहे? घनिष्ठ मित्रों के लाभ के लिए एचएएल का 30000 करोड रुपये का कांट्रेक्ट क्यों नहीं होने दिया? आप एचएल और दासौ के बीच कामकाज अनुबंध की फाइल का खुलासा क्यों नहीं कर रहे? राफेल को लेकर इसके समेत दस सवालों के अलावा एनपीए को लेकर राहुल पर जेटली के वार का भी सुरजेवाला ने प्रतिकार किया।

संसद में वित्त मंत्रालय के इसी 24 जुलाई के जवाब का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इसमें मौजूदा सरकार ने ही साफ किया है कि कांग्रेस-यूपीए ने जब सत्ता छोड़ी तो बैंकों का एनपीए 2,51,054 करोड़ रुपये था। अब यह बढ़कर 12 लाख करोड रूपये हो गया है यानि इसमें 9,61,962 करोड़ रूपये का इजाफा इस सरकार के दौरान हुआ है।

कांग्रेस नेता ने वित्तमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि वे इस तथ्य का खुलासा क्यों नहीं कर रहे कि मोदी सरकार के 52 महीने में बैंकों ने कितना लोन दिया और इसमें कितने लोन एनपीए में तब्दील हुए हैं।

विजय माल्या के भागने को लेकर भी जेटली पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री के नाते आपकी यह जिम्मेदारी थी कि अपराधी के फरार होने की जानकारी मिलते ही कानूनी कार्रवाई करने वाली एजेंसियों को इसकी फौरी सूचना देनी चाहिए थी। मगर आपने ऐसा नहीं किया तो क्या वित्तमंत्री आपकी इस भूमिका की जांच नहीं की जानी चाहिए और क्या आपको तत्काल बर्खास्त नहीं किया जाना चाहिए?

सुरजेवाला ने डालर के मुकाबले गिरते रुपये, पेट्रोल-डीजल की जबरदस्त महंगाई से लेकर बढ़ते वित्तीय घाटे को लेकर भी वित्तमंत्री पर प्रहार करते हुए कहा कि आपके कार्यकाल को लोग जेटली ने 'जेब लूट ली' के रुप में याद रखेंगे।

chat bot
आपका साथी