असम व महाराष्ट्र उपचुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

असम की तीन सीटों और महाराष्ट्र के एक सीट से उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। असम में जोवेल टुडु भास्कर दहल और मनोरंजन कुंवर वहीं महाराष्ट्र के देगलुर सीट से जीन अंतापुरकर को उतारा गया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 01:09 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 07:37 AM (IST)
असम व महाराष्ट्र उपचुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान
असम व महाराष्ट्र उपचुनाव: कांग्रेस ने की उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

नई दिल्ली, एएनआइ। असम के तीन विधानसभा क्षेत्रों व महाराष्ट्र के एक विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनावों के लिए सोमवार को कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।  जोवेल टुडु (Jowel Tudu), भास्कर दहल (Bhaskar Dahal) और मनोरंजन कुंवर (Manoranjan Konwar) असम में क्रमश: गोस्साईगांव (Gossaigaon), तामुलपुर (Tamulpur) और थावरा (Thowra) सीटों  से उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंग वहीं महाराष्ट्र के देगलुर सीट से जीन अंतापुरकर (Jitesh Antapurkar) को उतारा गया है। 

पिछले सप्ताह के अंत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने बताया था कि देगलुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए छह लोग आगे आए।

पार्टी की बैठक के बाद चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस के मौजूदा विधायक रावसाहेब अंतापुरकर के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ रहा है और चुनाव लड़ने का इरादा रखने वालों में उनके बेटे जितेश भी शामिल हैं।

वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी आज असम विधानसभा की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। ये सभी वही विधायक वही हैंं जो पिछला चुनाव जीतने के बाद BJP में शामिल हो गए थे। ये उपचुनाव 30 अक्टूबर को होंगे और मतगणना दो नवंबर को होगी। BJP ने भवानीपुर सीट से फणिधर तालुकदार, मारियानी से रूपज्योति कुर्मी और थावरा से सुशांत बोरगोहेन को उतारा है।

इससे पहले तीन अक्टूबर को भाजपा ने महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। तेलंगाना से बड़ी खबर आई थी, भाजपा ने तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंद्र को हुजूराबाद से उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि इससे पहले जून में, राजेंद्र ने पार्टियां बदल लीं और TRS पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हो गए। मेडक जिले में जमीन हथियाने के आरोपों के बीच तेलंगाना मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद उन्होंने टीआरएस पार्टी छोड़ दी। हालांकि, बाद में उन्होंने दावा किया कि दरार को लेकर उन्हें गलत तरीके से निशाना बनाया गया था।

chat bot
आपका साथी