कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने PM मोदी को लिखा पत्र, बोले- सभी का मुफ्त में कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित हो

कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि प्रत्येक भारतीय का मुफ्त में कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। बता दें कि देश में एक मार्च से आमजनों को कोरोना टीका लग रहा है।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:43 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:43 PM (IST)
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने PM मोदी को लिखा पत्र, बोले- सभी का मुफ्त में कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित हो
कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया। (एएनआइ)

बेंगलुरु, एएनआइ। कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि प्रत्येक भारतीय का मुफ्त में कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा प्राइवेट अस्पतालों व सेंटर्स में लगने वाले कोरोना टीके की कीमत 250 रुपये प्रति डोज तय किया गया है। उन्होंने इस फैसले पर भी फिर से विचार करने का आग्रह किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि टीकों को सभी के लिए उपलब्ध कराना आवश्यक है।

सिद्धारमैया ने अपने पत्र में यह भी कहा कि भारत ने दो टीकों को मंजूरी दी है, लेकिन टीका लगाने की प्रगति बहुत धीमी है। भारत ने केवल 0.5 प्रतिशत या उससे कम जनसंख्या को अब तक टीका लगा सका है। वहीं अन्य देश अपने लोगों के बीच कोरोना को लेकर प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए भारी प्रयास कर रहे हैं। इजरायल ने 36 फीसद आबादी, अमेरिका ने 6 फीसद और यूके ने 4 फीसद आबादी का टीकाकरण किया है। भारत में टीकाकरण में तेजी लोगों को व्यापक रूप से मुफ्त टीका मुहैया कराकर लाई जा सकती है।

कोरोना टीकाकरण और संक्रमण के प्रसार को रोकने के प्रयासों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा

सिद्धारमैया ने आगे कहा कि निजी स्वास्थ्य सेवा केंद्रों को टीका लगाने के लिए 250 रुपये लेने की अनुमति देने के केंद्र सरकार के फैसले से कोरोना टीकाकरण और संक्रमण के प्रसार को रोकने के प्रयासों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। 70 प्रतिशत से अधिक आबादी को टीका खरीदने में दिक्कत होगी। इससे हर व्यक्ति तक वैक्सीन की पहुंच प्रभावित होगी। यह महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई के लिए बाधा बन सकता है। कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि ब्राजील, कनाडा, अमेरिका और ब्रिटेन सहित दुनिया भर के कई देशों में कोरोना टीकाकरण मुफ्त है और यह गति प्रशासन यह तेजी से लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए सही तरीका है।

chat bot
आपका साथी