कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस बारे में उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए जानकारी दी है कि संक्रमण के काफी कम लक्षण उनमें हैं और कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:20 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:52 PM (IST)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की
कोरोना संक्रमित हुए राहुल गांधी, ट्वीट कर दी जानकारी

 नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और वे अपने घर में आइसोलेशन में हैं। इस जानकारी को उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और अपील की है कि हाल के दिनों में जो भी उनके संपर्क में आए हों, कोरोना से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें।

After experiencing mild symptoms, I’ve just tested positive for COVID.

All those who’ve been in contact with me recently, please follow all safety protocols and stay safe.

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) April 20, 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के स्वस्थ होने की कामना की है। मध्य प्रदेश क मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस नेता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

I pray for the good health and quick recovery of Lok Sabha MP Shri @RahulGandhi Ji.— Narendra Modi (@narendramodi) April 20, 2021

कांग्रेस सांसद के करीबी सूत्रों ने जानकारी दी कि डॉक्टरों के सलाह पर वो अपने घर में हैं। पिछले 12 दिनों से कांग्रेस नेता ने अपनी मां व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की है और बहन प्रियंका गांधी वाड्रा से पांच दिन पहले मिले थे। अपने नेता राहुल गांधी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ यूथ कांग्रेस ने ट्वीट किया है।

आप योद्धा हैं @RahulGandhi जी। आपने लगातार हम युवाओं को रास्ता दिखाया है। आपसे प्रेरणा पाकर ही महामारी के दौर में भी भारतीय युवा कांग्रेस के समर्पित सिपाही दिन रात लोगों की सेवा में तत्परता से लगे हैं।

हम आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। pic.twitter.com/282WB3qIyR— Youth Congress (@IYC) April 20, 2021

इससे पहले आज उन्होंने ट्वीट के जरिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया था। साथ ही प्रवासी मजदूरों का मामला उठाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र को इनके खाते में रुपये डालने चाहिए।बता दें कि आज केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के एक अन्य शीर्ष नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। 88 वर्षीय मनमोहन सिंह को कोरोना वैक्सीन- कोवैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी है।

कोरोना वैक्सीन का मामला उठाते हुए भी 50 वर्षीय कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा, 'भारत सरकार का वैक्सीन में भेदभाव है कोई डिस्ट्रीब्यूशन की रणनीति नहीं। 18-45 वर्ष की उम्र वालों को मुफ्त वैक्सीन नहीं। कमजोर वर्ग के लिए वैक्सीन गारंटी नहीं।'  उल्लेखनीय है कि आज सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों के मामले में ट्वीट कर केंद्र सरकार को उनकी जिम्मेदारी बताते हुए कहा था कि मजदूरों के खाते में उन्हें रुपये डालने चाहिए। 

chat bot
आपका साथी