कोरोना पर बोले राहुल गांधी- देश में आने वाली है तीसरी लहर, सरकार को दिए ये चार सुझाव

कांग्रेस नेता ने कहा है कि पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। केंद्र सरकार ने समय रहते सही कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के खिलाफ अस्पतालों में इंतजाम होने चाहिए।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:34 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:17 PM (IST)
कोरोना पर बोले राहुल गांधी- देश में आने वाली है तीसरी लहर, सरकार को दिए ये चार सुझाव
राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना पर सरकार ने समय रहते कदम नहीं उठाए।

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी की और से पेश व्हाइट पेपर जारी किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर कोरोना महामारी के दौरान सही समय पर कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा है कि पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के खिलाफ अस्पतालों में इंतजाम होने चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि इस व्हाइट पेपर का उद्देश्य सरकार पर उंगली उठाना नहीं है, बल्कि कोरोना वायरस के तीसरी लहर से बचने के लिए देश की मदद करना है। पूरा देश जानता है कि कोरोना वायरस संक्रण की तीसरी लहर जल्द आएगी।

The aim of this white paper on COVID19 is not finger-pointing at the government but to help the nation prepare for the third wave of infection. The whole country knows that a third wave will strike: Congress leader Rahul Gandhi pic.twitter.com/5wgsBpj3jk

— ANI (@ANI) June 22, 2021

राहुल ने आगे कहा कि सरकार ने कल सबसे अधिक संख्या में टीके लगाकर अच्छा काम किया है, लेकिन यह एक श्रृंखला नहीं है। सरकार को इस प्रक्रिया को सिर्फ एक दिन के लिए नहीं, बल्कि हर रोज करना होगा, जब तक कि हम अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण नहीं कर लेते। उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि पहली लहर के बाद हमारे वैज्ञानिकों ने दूसरी लहर की बात की थी, लेकिन उस समय जो एक्शन सरकार को लेना था, उन्होंने नहीं लिया। इसका नतीजा पूरे देश को दूसरी लहर का असर झेलना पड़ा।

राहुल ने दिए चार सुझाव

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को चार सुझाव दिए हैं। पहला- बेड और ऑक्सीजन की सप्लाई जल्द से जल्द बढ़ाई जाए, दूसरा- वैक्सीनेशन का लक्ष्य जल्द पूरा किया जाए, तीसरा- कोरोना से मौत पर मुआवजे के लिए फंड बनाया जाए और चौथा- कोरोना के खिलाफ सभी राज्यों को समान मदद मिले।

chat bot
आपका साथी