अमित शाह का कांग्रेस पर पलटवार- आतंकियों की मौत पर रोनेवाले हमें देशभक्ति न सिखाएं

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा है कि जेएनयू में जाकर देश के टुकड़े-टुकड़े की बात करने वालों का समर्थन करने वाली कांग्रेस हमें देशभक्ति न सिखाए।

By Tilak RajEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 02:19 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 02:19 PM (IST)
अमित शाह का कांग्रेस पर पलटवार- आतंकियों की मौत पर रोनेवाले हमें देशभक्ति न सिखाएं
अमित शाह का कांग्रेस पर पलटवार- आतंकियों की मौत पर रोनेवाले हमें देशभक्ति न सिखाएं

राजमुन्दरी, जेएनएन। पुलवामा आतंकी हमले पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्क का भ्रमण करने के बाद नौका विहार और शूटिंग करवा रहे थे। अब भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने इस आरोप पर सफाई देते हुए कहा है कि हमले के दिन एक कार्यक्रम में पीएम मोदी की उपस्थिति को मुद्दा बनाया। लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि पीएम नरेंद्र मोदी दिन में 18 घंटे काम करते हैं।

आंध्र प्रदेश के राजमुन्दरी में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। आतंकवाद के मुद्दे पर हमारी सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। पुलवामा हमले का जवाब देने के लिए भी उचित रणनीति पर काम किया जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस राजनीतिक फायदे के लिए पीएम मोदी पर आरोप लगा रही है। कश्मीर समस्या जवाहर लाल नेहरू की देन है। अगर सरदार पटेल देश के पीएम होते तो कश्मीर की समस्या पैदा ही नहीं होती।'

अमित शाह ने कहा, 'जब पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था तो कांग्रेस कह रही थी कि ये खून की दलाली करते हैं। कांग्रेस नेता सिद्धू पाकिस्तान जाकर हमारी सेना के जवानों को मारने वाले पाक सेनाध्यक्ष से गले मिलते हैं। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा आतंकियों की मौत पर फफक-फफक कर रोई थीं। जेएनयू में जाकर देश के टुकड़े-टुकड़े की बात करने वालों का समर्थन करने वाली कांग्रेस हमें देशभक्ति न सिखाए। कांग्रेस ने इस हमले का इस्तेमाल अपने राजनीतिक हितों के लिए किया है। उन्होंने हमले के दिन एक कार्यक्रम में पीएम मोदी की उपस्थिति को मुद्दा बनाया। लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि पीएम नरेंद्र मोदी दिन में 18 घंटे काम करते हैं।

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि तीन बजकर दस मिनट पर ही हमले की खबर आ गई थी। पांच बजकर 15 मिनट पर कांग्रेस ने भी रिएक्शन दे दिया था। लेकिन मोदी जी क्या कर रहे थे? मोदी जी की दिनचर्या बता रहा हूं! वह दिन भर पार्क का भ्रमण करने के बाद नौका विहार और शूटिंग करवा रहे थे! छह बजकर 45 मिनट तक फिल्म की शूटिंग करते हैं, नौका विहार करते हैं। पीएम राम नगर के गेस्ट हाउस में भी कुछ देर रुके और फिर चले गए। शाम छह बजकर 30 मिनट पर धनगढ़ी गेट पहुंचे और अधिकारियों से दस मिनट तक वार्ता की। फिर उनका काफिल निकला। वहां स्थानीय लोगों ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद नारे लगाए। पीएम ने भी सभी का अभिवादन किया। देश हमारे शहीदों के शरीर के टुकड़े चुन रहा था, मगर पीएम नारे लगवा रहे थे।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। यह हमला CRPF के काफिले पर हुआ। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में पल-बढ़ रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली है। यह हमला उस वक्त हुआ, जब सीआरपीएफ के ज्यादातर जवान अपनी छुट्टिया खत्म कर वापस श्रीनगर ड्यूटी पर लौट रहे थे। आदिल अहमद डार नाम के आत्मघाती हमलावर ने इस हमले को अंजाम दिया, जिसने विस्फोटक से भरी कार ले जाकर सीआरपीएफ के काफिले से भिड़ा दी थी।

chat bot
आपका साथी