मध्य प्रदेश: रैली में किसान की मौत पर सियासत, सिंधिया ने कहा- कांग्रेस कर रही घाटिया राजनीति

ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में एक बुजुर्ग किसान की कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत पर सियासत गर्म हो गई है। कांग्रेस लगातार भाजपा पर किसान की मौत को लेकर भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रही है। अब सिंधिया ने अपनी सफाई में दिया बयान।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 09:02 AM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 09:10 AM (IST)
मध्य प्रदेश: रैली में किसान की मौत पर सियासत, सिंधिया ने कहा- कांग्रेस कर रही घाटिया राजनीति
किसान की मौत पर सियासत, सिंधिया ने कहा कांग्रेस कर रही है घाटिया राजनीति।

मध्य प्रदेश, एएनआइ। मध्य प्रदेश में भाजपा के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में एक बुजुर्ग किसान की कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत पर सियासत गर्म हो गई है। कांग्रेस लगातार भाजपा पर किसान की मौत को लेकर भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रही है। वहीं अब सिंधिया ने विपक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस बेहद ही घाटिया राजनीति कर रही है। उन्होंने ट्वीट करते हुए किसान की मौत पर सफाई देते हुए कहा कि कांग्रेसी हमेशा की तरह संवेदनशील मुद्दे पर भी घटिया राजनीति कर रहे हैं।

सिंधिया ने ट्वीट करते हुए कहा,' आज इस रैली में मेरे पहुंचने के पहले ही हमारे अन्नदाता की दुखद मृत्यु हो चुकी थी, जिनको तत्काल कार्यकर्ताओं द्वारा अस्पताल भी पहुंचाया गया था। उन्होंने कहा कि मुझे सभा स्थल पर पहुंचने के बाद जब इस दुखद घटना की जानकारी मिली तो मैंने सबसे पहले वहां हमारे अन्नदाता के लिए मौन रखवा कर श्रद्धांजलि अर्पित की। मेरे लिए राजनीति जन सेवा का माध्यम है और इसका सर्टिफिकेट मुझे कांग्रेस से नहीं चाहिए'।

बता दें कि मंधाता विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में रविवार बीजेपी के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिंधिया के आने से पहले स्थानीय नेताओं के भाषण चल रहा था। इसी दौरान जब पंधाना से भजापा विधायक राम दांगोरे भाषण दे रहे थे, तभी वहां मौजूद एक किसान की अचानक मौत हो गई। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए इन दिनों जोर-शोर से राज्य के नेता प्रचार में जुटे हुए हैं। 

दिल के दौरा पड़ने से हुई थी बुजुर्ग की हत्या

इस घटना को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि किसान की मौत के बाद भी भाजपा नेता मंच से भाषण देते रहे और उनका कोई भी नेता मंच से नीचे नहीं उतरा। वहीं मूंदी पुलिस थाना प्रभारी अंतिम पवार ने बताया था कि ग्राम चांदपुर निवासी 70 वर्षीय किसान जीवन सिंह मूंदी में रविवार को आयोजित रैली में गए थे। अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई जिससे वह कुर्सी पर ही गिर गए। उनको तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि किसान जीवन सिंह की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।

chat bot
आपका साथी