कांग्रेस में गतिरोध जारी, अब हरियाणा में G-23 की योजना का मन बनाया

कुरुक्षेत्र जिले में एक रैली की योजना चल रही है। हालांकि यह अभी तक तय नहीं किया गया है कि यह किस बैनर के तहत होगा। सूत्रों के मुताबिक पार्टी आलाकमान हालात से सावधानी से निपट रहा है ताकि पार्टी कैडर को कोई गलत संदेश न जाए।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:56 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:56 AM (IST)
कांग्रेस में गतिरोध जारी, अब हरियाणा में G-23 की योजना का मन बनाया
कांग्रेस में गतिरोध जारी, अब हरियाणा में G-23 की योजना का मन बनाया

नई दिल्ली, एएनआइ। जी -23 की कांग्रेस गाथा जारी रहेगी क्योंकि समूह हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में एक दूसरे कार्यक्रम की योजना बना रहा है। जबकि नेता पार्टी के फैसलों पर दूर होते नजर आ रहे हैं और पार्टी आलाकमान स्थिति का आकलन कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी आलाकमान हालात से सावधानी से निपट रहा है ताकि पार्टी कैडर को कोई गलत संदेश न जाए। शीर्ष नेतृत्व उन वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के मूड में नहीं है, जो जम्मू में गांधी ग्लोबल फैमिली के कार्यक्रम में एकत्र हुए थे और उनकी टिप्पणी के लिए उनसे स्पष्टीकरण नहीं मांगा गया। यह समझना आसान है कि शीर्ष नेतृत्व किसी भी तरह की सार्वजनिक शर्मिंदगी से बच रहा है।

कुरुक्षेत्र जिले में एक रैली की योजना चल रही है। हालांकि यह अभी तक तय नहीं किया गया है कि यह किस बैनर के तहत होगा। जी -23 के नेता जम्मू में मोर्चा खोलने के बाद तनाव की स्थिति को सामान्य करने के मूड में नहीं हैं, जिसमें आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, राज बब्बर, भूपिंदर सिंह हुड्डा जैसे नेताओं ने कहा कि पार्टी कमजोर हो रही है जो कि विपक्ष को भी कमजोर कर रही है। सिब्बल ने आजाद की वकालत करते हुए कहा था, 'हम नहीं जानते कि पार्टी गुलाम आज़ाद के अनुभव का उपयोग क्यों नहीं कर रही है।'

जवाब में, पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मंच से कहा, 'यह बेहतर होता अगर वे पांच चुनावों में कांग्रेस की मदद करते। ये सम्मानित नेता हैं और हम उनका सम्मान करते हैं।' नेता ने कहा, जिसने इस्तेमाल शब्द का इस्तेमाल किया है, वह पार्टी की विरासत को नहीं जानता है। जिस आदमी के बारे में इस शब्द का इस्तेमाल किया गया है, वह सात बार कांग्रेस का सांसद रहा है।

उन्होंने कहा कि सोनिया जी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। इंदिराजी ने केंद्र सरकार में कैबिनेट में जगह दी। वह पार्टी में महासचिव रह चुके हैं और उन्होंने पूरे देश में 20 से अधिक राज्यों में पर्यवेक्षण किया है।

समूह के एक वरिष्ठ नेता, जिन्होंने सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा और जम्मू में गांधी ग्लोबल फैमिली फंक्शन में उपस्थित थे, ने एएनआई को बताया कि कार्यक्रम के बाद एआईसीसी से किसी ने उनसे संपर्क नहीं किया और हमें कांग्रेस के लिए काम करने की सलाह दी जा रही है। चुनाव हैं लेकिन हमें पार्टी द्वारा स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है। अगर हम चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं, तो यह एक उम्मीदवार के खर्च में शामिल होगा और हमसे संपर्क नहीं किया गया है और किसी भी कार्य को सौंपा नहीं गया है, लेकिन हम पार्टी को मजबूत करने के लिए अपनी आवाज उठाते रहेंगे और हम अन्य राज्यों में भी जाएंगे।

chat bot
आपका साथी