बेंगलुरु हिंसा की कांग्रेस ने की निंदा, पुलिस प्रशासन पर उठाए सवाल

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने घटना की निंदा करते हुए भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 05:42 PM (IST)
बेंगलुरु हिंसा की कांग्रेस ने की निंदा, पुलिस प्रशासन पर उठाए सवाल
बेंगलुरु हिंसा की कांग्रेस ने की निंदा, पुलिस प्रशासन पर उठाए सवाल

नई दिल्ली, आइएएनएस। बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के निवास पर हमले के बाद कांग्रेस पार्टी ने घटना की निंदा की है और दंगों को नियंत्रित करने में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं। बता दें कि बेंगलुरु हिंसा में अब तक तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को अपने एक बयान में कहा, "दंगे और आगजनी की घटनाएं निंदनीय और अस्वीकार्य हैं, और यह कानून और व्यवस्था एवं कानून के शासन की पूर्ण विफलता है।" सुरजेवाला ने पुलिस और येदीयुरप्पा सरकार की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए हैं। बता दें कि मंगलवार को भड़की हिंस में अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है जबकि 60 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं और कई वाहनों को जला दिया गया है।

गौरतलब है कि यह पूरा हंगामा एक भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से हुआ है। दरअसल, बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक कथित भड़काऊ पोस्ट किया था। हालांकि, कुछ देर बाद ये पोस्ट डिलीट भी कर दिया गया। इसके बावजूद कथित भड़काऊ पोस्ट को लेकर बड़ी संख्या में उपद्रवियों ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के बेंगलुरु स्थित आवास पर हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान आगजनी भी की गई। भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया।

chat bot
आपका साथी