कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल बोले, भाजपा के पास राफेल में हुए गड़बड़ियों का जवाब नहीं

वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि राफेल सौदे पर मोदी सरकार की चुप्पी ने उजागर कर दिया है कि लोकपाल का गठन क्यों नहीं हुआ ।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 05:38 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 12:07 AM (IST)
कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल बोले, भाजपा के पास राफेल में हुए गड़बड़ियों का जवाब नहीं
कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल बोले, भाजपा के पास राफेल में हुए गड़बड़ियों का जवाब नहीं

 जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। राफेल जेट सौदे को लेकर कांग्रेस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जारी सख्त प्रहार थमता नहीं दिख रहा। राहुल गांधी की अगुआई में पार्टी राफेल पर पीएम मोदी से सीधे स्पष्टीकरण का दोहरा दबाव बनाने की रणनीति से हमले कर रही है। इसी रणनीति के तहत कांग्रेस ने अब तक लोकपाल की नियुक्ति नहीं होने को राफेल सौदे से जोड़ा। पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि राफेल सौदे पर मोदी सरकार की चुप्पी ने उजागर कर दिया है कि लोकपाल का गठन क्यों नहीं हुआ ।

सियासी रार पर दो प्रेस कांफ्रेंस 
राफेल पर मची सियासी रार में कांग्रेस ने भाजपा के जवाबी हमलों पर वार करने के लिए मंगलवार को दो प्रेस कांफ्रेंस की। पार्टी मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने पहले राफेल सौदे से रार्बट वाड्रा का कनेक्शन जोड़ने के भाजपा के दावे को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा के पास राफेल में हुए गड़बडि़यों का जवाब नहीं और इसीलिए वह अब गाली-गलौज पर उतर आयी है।

पीएम मोदी को जवाब तो देना ही पड़ेगा
राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा की बेहद कड़ी टिप्पणियों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि गंदगी उनकी मानसिकता है और उनके इस आचरण के बाद भी हम सच पूछने से पीछे नहीं हटेंगे।पीएम मोदी को इसका जवाब तो देना ही पड़ेगा कि वे अंबानी के पीएम हैं या देश के पीएम।

आइएसआई को किसने न्यौता देकर बुलाया 
मोदी के खिलाफ कांग्रेस के अंतराष्ट्रीय गठबंधन करने के भाजपा के आरोपों पर कपिल सिब्बल ने कहा कि पठानकोट आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआई को किसने न्यौता देकर बुलाया यह देश को मालूम है।

साफ है कि बाहरी जुगलबंदी किसकी है 
उन्होंने कहा कि जो 70 साल में नहीं हुआ वह आईएसआई को बुलाकर किया गया। इसी तरह पीएम मोदी बिना बुलावे जन्मदिन की बधाई देने लाहौर पहुंच गये। जबकि यूपीए के दस साल में पीएम वहां नहीं गए। सिब्बल ने कहा कि इसी से साफ है कि बाहरी जुगलबंदी किसकी है।

जनता की अदालत में जाएंगे 
कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम को यह तो बताना ही पड़ेगा कि पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति ओलांद ने राफेल के आफसेट कांट्रेक्ट को लेकर जो कहा है वह सच है या नहीं। उनका कहना था कि एनडीए सरकार ने लोकपाल का गठन किया होता तो राफेल सौदे की सच्चाई सामने आ जाती।
कपिल सिब्बल ने कहा कि अगर पीएम राफेल पर नहीं बोलेंगे तो फिर 2019 के बाद हमें कुछ और करना होगा। इस मसले पर अदालत में जाने के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि हम राफेल पर जनता की अदालत में जाएंगे।

chat bot
आपका साथी