पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों को आयोग आज देगा अंतिम रूप

चुनाव आयोग की बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है जिसमें पांच राज्यों के आने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। बंगाल के साथ ही तमिलनाडु असम केरल तथा पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव होने हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 12:54 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 12:54 AM (IST)
पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों को आयोग आज देगा अंतिम रूप
शुक्रवार को उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन कोलकाता आ रहे हैं। वह चुनाव तैयारियों का जायजा लेंगे।

कोलकाता, एएनआइ। चुनाव आयोग की बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है जिसमें पांच राज्यों के आने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। आयोग के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की।

उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन चुनाव तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार को आएंगे

शुक्रवार को उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन कोलकाता आ रहे हैं। वह यहां चुनाव तैयारियों का जायजा लेंगे। अपने इस दौरे के दौरान वह राज्य के जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठकें करेंगे। आयोग पहले ही कह चुका है कि केंद्रीय पुलिस बल की 12 कंपनियां बंगाल भेजी जाएंगी। जिन राज्यों में चुनाव होते हैं वहां आयोग केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती करता है।

कोरोना महामारी के कारण बंगाल में मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ सकती हैं

कोरोना महामारी के कारण इस बार बंगाल में मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ सकती है। बंगाल के साथ ही इस वर्ष मई या जून में तमिलनाडु, असम, केरल तथा पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई को पूरा हो रहा

बंगाल विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 30 मई को पूरा हो रहा है, इसलिए माना जा रहा है कि इससे पूर्व ही यहां चुनाव करा लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी