सीएम योगी ने केंद्रीय नेत्तृतव को दिया भरोसा, कहा- फिर से जनसमर्थन प्राप्त करने में नहीं रहेगी कोई कसर

कोरोना काल में मुख्यमंत्री योगी की सक्रियता के लिए प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनकी पीठ थपथपाई अफवाहों को तथ्यों के साथ खारिज करने और कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों के पुनर्वास पर जोर देने की सलाह दी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:44 PM (IST)
सीएम योगी ने केंद्रीय नेत्तृतव को दिया भरोसा, कहा- फिर से जनसमर्थन प्राप्त करने में नहीं रहेगी कोई कसर
सीएम योगी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा से की मुलाकात

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्टी के सभी नेताओं को साथ लेकर चलने और पुराने व जमीनी आधार वाले साथियों को जोड़ने के मंत्र के साथ प्रदेश लौटेंगे। यानी बहुत जल्द सरकार में कुछ ऐसे बदलाव हो सकते हैं जिससे जातिगत व सामाजिक समरसता दिखे। केवल भाजपा ही नहीं, दूसरे साथी दलों से सरकार में प्रतिनिधित्व दिख सकता है। वहीं, बिछ़़डे साथियों को लाने की कवायद हो सकती है। वैसे योगी ने भरोसा दिया है कि चुनाव में भाजपा को फिर से जनता का समर्थन दिलाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

दो दिवसीय दौरे में वैसे तो मुख्यमंत्री की ओर से प्रदेश में कोरोना की रोकथाम में प्रदेश सरकार की कोशिश को मुख्य रूप से बताया गया। तीसरी लहर की बाबत राज्य सरकार की तैयारियों से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया और 21 जून से शुरू होने वाली वैक्सीन नीति में जनसंख्या को आधार बनाने का आग्रह किया। मगर आगामी चुनाव के मद्देनजर उन्हें हर किसी ने यही सलाह दी कि हर स्तर पर विश्वास और भरोसे की डोर इतनी मजबूत होनी चाहिए कि सरकार और संगठन एक सा दिखे।

पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष ने योगी की थपथपाई पीठ

कोरोना काल में उनकी सक्रियता के लिए प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष ने उनकी पीठ थपथपाई, अफवाहों को तथ्यों के साथ खारिज करने और कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों के पुनर्वास पर जोर देने की सलाह दी। यह ताकीद भी दी कि गरीबों के लिए केंद्र और राज्य स्तर से हो रही मदद की पूरी निगरानी हो। नड्डा ने उन्हें सलाह दी कि सरकारी स्तर पर हो रही मदद के लिए भी जनजागरण फैलाने में संगठन का पूरा इस्तेमाल करें। बताया जाता है कि बहुत जल्द प्रदेश में कैबिनेट विस्तार हो सकता है। जितिन प्रसाद अभी-अभी पार्टी में शामिल हुए हैं। आने वाले वक्त में कुछ और ऐसे चेहरे जुड़ सकते हैं जिनकी जमीन पर धमक है। उन्हें योगी के साथ-साथ केंद्रीय नेतृत्व से भी पूरे सम्मान का भरोसा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी