Covid 19 Vaccine: सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से मांगी छत्‍तीसगढ़ के लिए कोरोना की मुफ्त वैक्सीन

छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना की मुफ्त वैक्सीन की मांग की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य को निशुल्क और प्राथमिकता के आधार पर टीका आवंटित करने का अनुरोध किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 04:16 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 04:16 PM (IST)
Covid 19 Vaccine:  सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से मांगी छत्‍तीसगढ़ के लिए कोरोना की मुफ्त वैक्सीन
छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फाइल फोटो।

रायपुर, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना की मुफ्त वैक्सीन की मांग की है। मुख्यमंत्री ने राज्य को निशुल्क और प्राथमिकता के आधार पर टीका आवंटित करने का अनुरोध किया है। बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ आदिवासी बाहुल्य राज्य है, इसलिए इसे प्राथमिकता से पहले चरण में शामिल करते हुए कोविड-19 का निशुल्क टीका उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी से देश के भीतर लोगों में तनाव और भय की एक अभूतपूर्व स्थिति निर्मित हुई है। देश के प्रत्येक व्यक्ति की शांति और उनका अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करना हमारा सर्वोच्च कर्तव्य है।

टीकाकरण के लिए छत्तीसगढ़ पूरी तरह से तैयार

कोरोना वायरस से जुड़े प्रकरणों और उससे होने वाली मृत्यु की रोकथाम के लिए कोविड-19 का टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संकेत दिया कि निकट भविष्य में वैक्सीन उपलब्ध होने की संभावना है, जो मानवता के लिए बड़ी उपलब्धि है। कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के क्रियांवयन के लिए छत्तीसगढ़ पूरी तरह से तैयार है। इस टीकाकरण के लिए राज्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा पुलिस बल, राजस्व विभाग, शहरी विकास विभाग, ग्रामीण पंचायत विभाग के फंट लाइन वर्कर और मीडिया कर्मियों जैसे कोरोना योद्घाओं को भी शामिल करने की योजना है।

chat bot
आपका साथी