मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया 'मैन ऑफ आइडियाज', मोदी ने कोरोना को समय रहते पहचाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना की चुनौती को अवसर बनाया है। आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में काम हो रहे हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 09:50 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 09:50 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया 'मैन ऑफ आइडियाज', मोदी ने कोरोना को समय रहते पहचाना
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया 'मैन ऑफ आइडियाज', मोदी ने कोरोना को समय रहते पहचाना

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैन ऑफ आइडियाज हैं। वे अद्भुत नेता हैं। देश में कोरोना संकट की गंभीरता को उन्होंने समय रहते पहचाना और हम सबको उससे परिचित कराया और आगाह किया। उनके नेतृत्व में ही हमने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण पाया।' यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम 'मन की बात' सुनने के बाद कही। इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा- प्रधानमंत्री ने कोरोना की चुनौती को अवसर बनाया 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना की चुनौती को अवसर बनाया है। आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में काम हो रहे हैं। इससे देश के साथ ही राज्य, कस्बे और गांव आत्मनिर्भर बनेंगे। लोकल वोकल बनेगा। प्रधानमंत्री ने प्राकृतिक संकट साइक्लोन, टिड्डी दल के हमले आदि को भी समय से भांपा और उससे निपटने के लिए सार्थक कोशिशें कीं।

आयुष्मान भारत योजना से एक करोड़ से अधिक गरीब लाभांवित हुए

आयुष्मान भारत योजना से एक करोड़ से अधिक गरीब लाभांवित हुए हैं। पर्यावरण को स्वच्छ बनाने, नदियां, पहाड़ों की चिंता करने, बारिश का पानी जमीन में पहुंचाने, भूजल स्तर ब़़ढाने आदि के क्षेत्र में काम करने के लिए हम सभी को प्रेरित करते हैं। एक ओर उन्होंने जहां पेड़ लगाने के लिए कहा, वहीं दूसरी ओर गर्मी में पक्षियों की चिंता करने और उनके पीने के लिए पानी रखने की बात कही। योग को दुनिया में प्रतिस्थापित करने 'योग से निरोग' का नारा दिया, वह पूरी दुनिया को स्वस्थ करेगा।

मप्र के बैतूल-सिंगरौली में सैकड़ों चमगादड़ों की मौत से दहशत, जांच में जुटा वन विभाग

मध्य प्रदेश के बैतूल और सिंगरौली में सैकड़ों चमगादड़ों की मौत से दहशत फैल गई है। लोग इसे कोरोना संक्रमण से जोड़कर देख रहे हैं। ऐसे में वन विभाग ने दोनों जिलों में टीमें गठित कर जांच शुरू कर दी है और संबंधित डीएफओ (डिस्टि्रक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर) से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। चमगादड़ों का पोस्ट मार्टम कराकर सैंपल जांच के लिए वेटरनरी कॉलेज जबलपुर और उच्च सुरक्षा पशु रोग प्रयोगशाला (एचएसएडीएल) भोपाल भेजे गए हैं। पशु चिकित्सक मौत का कारण हीट स्ट्रोक मानकर चल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी