छत्तीसगढ़ : लगातार दूसरे दिन आपस में भिड़े कांग्रेसी नेता, महामंत्री व पूर्व सचिव में गालीगलौच और हाथापाई

छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय राजीव भवन में लगातार दूसरे दिन भी कांग्रेसी आपस में भिड़ गए। शनिवार को पार्किंग को लेकर प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला और पूर्व प्रदेश सचिव सुशील सन्नी अग्रवाल के बीच विवाद हो गया। मामला गालीगलौच से हाथापाई तक पहुंच गया।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 08:17 PM (IST)
छत्तीसगढ़ : लगातार दूसरे दिन आपस में भिड़े कांग्रेसी नेता, महामंत्री व पूर्व सचिव में गालीगलौच और हाथापाई
छत्तीसगढ़ कांग्रेस के महामंत्री व पूर्व सचिव में गालीगलौच। (फोटो- नईदुनिया)

राज्य ब्यूरो, रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय राजीव भवन में लगातार दूसरे दिन भी कांग्रेसी आपस में भिड़ गए। शनिवार को पार्किंग को लेकर प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला और पूर्व प्रदेश सचिव सुशील सन्नी अग्रवाल के बीच विवाद हो गया। मामला गालीगलौच से हाथापाई तक पहुंच गया। इस दौरान वहां मौजूद प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम और महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने बीच-बचाव की कोशिश की, लेकिन मामला शांत नहीं हुआ।

घटना को गंभीरता से लेते हुए सन्नी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। सन्नी राज्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष हैं। गौरतलब है कि शुक्रवार को एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन की मौजूदगी में भी दो गुटों में मारपीट हुई थी।

गाड़ी खड़ी करने को लेकर बहस

कांग्रेस नेताओं के अनुसार शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में जनजागरण अभियान की तैयारी को लेकर बैठक बुलाई गई थी। प्रदेशाध्यक्ष समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी कांग्रेस भवन पहुंच रहे थे। मीडिया के प्रतिनिधि भी वहां मौजूद थे। मरकाम अभी कांग्रेस भवन के बाहर ही थे कि चावला और सनी के बीच गाड़ी खड़ी करने को लेकर बहस होने लगी।

सन्नी के निलंबन का आदेश जारी

विवाद बढ़ा तो मरकाम और मीडिया की मौजूदगी में ही दोनों ने एक-दूसरे का कालर पकड़कर हाथापाई शुरू कर दी। यह देखकर प्रदेशाध्यक्ष मरकाम और प्रदेश महामंत्री शुक्ला ने दोनों को फटकार लगाई तक वे शांत हुए। घटना के कुछ घंटे बाद ही पार्टी ने सन्नी के निलंबन का आदेश जारी कर दिया।

सभी घटनाओं की जांच कराई जाएगी

प्रदेश प्रभारी महामंत्री (प्रशासन) रवि घोष ने कहा कि सभी घटनाओं की जांच कराई जाएगी। जिसकी गलती होगी या घटना के लिए जो जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ अनुशासनात्मककार्रवाई की जाएगी। शनिवार को हुई घटना के संबंध में सन्नी अग्रवाल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : गोवा में राहुल गांधी बोले, दलबदलुओं को पार्टी में नहीं मिलेगी कोई जगह, मंच पर फुटबाल के साथ दिखा उनका अनोखा अंदाज

chat bot
आपका साथी