सरकार ने संसद में बालाकोट एयर स्ट्राइक और अनुच्छेद 370 हटाने पर चैट लीक होने पर दी जानकारी, कही यह बात

केंद्र सरकार ने मंगलवार को लोकसभा को सूचित किया कि उसे अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने समेत अन्य गोपनीय और संवेदनशील विषयों से संबंधित वाट्सएप चैट के लीक होने की कोई जानकारी नहीं है। मुंबई पुलिस द्वारा संबंधित वाट्सएप चैट लीक होने की बात सामने आई थी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 06:31 PM (IST)
सरकार ने संसद में बालाकोट एयर स्ट्राइक और अनुच्छेद 370 हटाने पर चैट लीक होने पर दी जानकारी, कही यह बात
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, सरकार के संज्ञान में ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्र सरकार ने मंगलवार को लोकसभा को सूचित किया कि उसे अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने समेत अन्य गोपनीय और संवेदनशील विषयों से संबंधित वाट्सएप चैट के लीक होने की कोई जानकारी नहीं है। मुंबई पुलिस द्वारा टीआरपी घोटाले की जांच के दौरान अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने से संबंधित वाट्सएप चैट लीक होने की बात सामने आई थी।

No information on leak of WhatsApp chat related to confidential and sensitive information, including scrapping of Article 370, which surfaced during TRP scam investigation by Mumbai Police: MoS MHA G Kishan Reddy (file pic) in a written reply in Lok Sabha pic.twitter.com/l83xS1xjUX— ANI (@ANI) March 16, 2021

मुंबई पुलिस ने जमा किया था कथित वाट्सएप चैटिंग का ब्योरा 

मुंबई पुलिस ने टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट (टीआरपी) के दुरुपयोग के मामले में एक अदालत में अपने आरोपपत्र के तहत 500 पन्नों की कथित वाट्सएप चैटिंग का ब्योरा जमा किया था। इसमें कथित रूप से बालाकोट एयर स्ट्राइक और अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के विषयों पर बातचीत थी। इसके बाद देश में राजनीतिक विवाद शुरू हो गया था।

इस संबंध में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, सरकार के संज्ञान में ऐसी कोई जानकारी नहीं है। रेड्डी से पूछा गया था कि क्या सरकार ने गोपनीय और संवेदनशील सूचनाओं को लेकर वाट्सएप चैट लीक होने का संज्ञान लिया है।

ज्ञात हो कि बालाकोट एयर स्ट्राइक की पूर्व सूचना साझा किए जाने पर आक्रामक कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने इसमें शामिल लोगों को दंडित किए जाने की मांग की थी। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा कि संवदेनशील सैन्य आपरेशन की जानकारी साझा करना सरकारी गोपनीयता कानून का उल्लंघन ही नहीं बल्कि देशद्रोह है। कांग्रेस ने लीक वाट्सएप चैट से उजागर हुए इस मुद्दे को संसद में उठाने का एलान किया था। 

chat bot
आपका साथी