Saradha Chitfund scam: राजीव कुमार का पता लगाने के लिए सीबीआइ ने बनाई स्पेशल टीम

Saradha Chitfund scam सारधा चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार की लोकेशन ट्रेस करने के लिए सीबीआइ ने एक स्‍पेशल टीम गठित की है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 04:08 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 04:27 PM (IST)
Saradha Chitfund scam: राजीव कुमार का पता लगाने के लिए सीबीआइ ने बनाई स्पेशल टीम
Saradha Chitfund scam: राजीव कुमार का पता लगाने के लिए सीबीआइ ने बनाई स्पेशल टीम

नई दिल्‍ली, एजेंसी। सारधा चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार की लोकेशन ट्रेस करने के लिए सीबीआइ ने एक स्‍पेशल टीम गठित की है। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि सीबीआइ राजीव कुमार की शिद्दत से तलाश कर रही है। जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी और मुख्‍य सचिव को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह राजीव कुमार को निर्देश दें कि वह सामने आकर जांच में सहयोग करें। बता दें कि समन भेजे जाने के बावजूद राजीव कुमार आज भी पूछताछ के लिए सीबीआई के दफ्तर नहीं पहुंचे।

शारदा चिटफंड घोटाले मामले में सीबीआइ राजीव कुमार से पूछताछ करना चाहती है। इसके लिए एजेंसी ने राजीव कुमार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में तलब किया था। इसके बावजूद राजीव कुमार आज भी पूछताछ के लिए सीबीआई के दफ्तर नहीं पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी आगे क्‍या कार्रवाई करे इसके लिए भी वह राय ले रही है। साथ ही साथ एजेंसी ने कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि एजेंसी राजीव कुमार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकती है। राजीव कुमार ने सीबीआई से एक महीने का समय मांगा था लेकिन एजेंसी उन्‍हें छूट देने के मूड में नहीं है। 

बता दें कि 13 सितंबर को कोलकाता हाईकोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक को हटा ली थी। इसके बाद सीबीआई अधिकारी उनके आधिकारिक आवास पर नोटिस देने पहुंचे थे। उत्तर 24 परगना के बारासात में सीबीआई की विशेष अदालत ने भी राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। यह याचिका राजीव कुमार के वकील ने दायर की थी। कोर्ट ने कहा कि यह हमारा अधिकार क्षेत्र नहीं है। राजीव कुमार को जिला जज कोर्ट में याचिका दायर करने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी