नए सरकार में होगा नया कर, वित्त मंत्रालय के सचिवों के साथ अरुण जेटली ने की बैठक

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को वित्त मंत्रालय के सभी विभागों के सचिवों और सीबीडीटी व सीबीआइसी अध्यक्षों से मुलाकात की। यह मुलाकात जेटली के घर पर हुई।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 24 May 2019 09:49 PM (IST)
नए सरकार में होगा नया कर, वित्त मंत्रालय के सचिवों के साथ अरुण जेटली ने की बैठक
नए सरकार में होगा नया कर, वित्त मंत्रालय के सचिवों के साथ अरुण जेटली ने की बैठक

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को वित्त मंत्रालय के सभी विभागों के सचिवों और सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) व सेंट्रल बोर्ड ऑफ इंडाइरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स (सीबीआइसी) के अध्यक्षों से मुलाकात की। यह मुलाकात जेटली के घर पर हुई।

इस बैठक में सीबीडीटी टास्क फोर्स को नए डायरेक्ट टैक्स कोड को तैयार करने के लिए 2 महीने (31 जुलाई) तक का अतिरिक्त समय देने का फैसला लिया गया। वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। 

सचिवों के साथ जेटली ने मुलाकात ऐसे समय की है जब वह पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ होने की वजह से दफ्तर से दूर थे। जेटली से मुलाकात के दौरान वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग, राजस्व सचिव अजय भूषण पांडेय, व्यय सचिव जीसी मुर्मू, वित्तीय सेवा विभाग के सचिव राजीव कुमार और दीपम के सचिव अतानू दास मौजूद रहे। इसके अलावा सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स के अध्यक्ष पीसी मोदी व सेंट्रल बोर्ड ऑफ इंडाइरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स के अध्यक्ष पीके दास भी इस बैठक में शामिल हुए।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद नई दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 16 वीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर अपना और पूरी कैबिनेट का इस्तीफा सौंप दिया है।16वीं लोकसभा भंग करने और कैबिनेट का इस्तीफा सौंपे जाने के बाद अब भाजपा केंद्र में नई सरकार बनाने और नई कैबिनेट गठित करने की प्रक्रिया शुरू करेगी।शुक्रवार शाम हुई कैबिनेट बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रेल मंत्री पीयूष गोयल, नितिन गडकरी समेत तमाम नेता शामिल हुए। हालांकि, तबीयत खराब होने वित्तमंत्री अरुण जेटली इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी