केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की, मंजूरी के बाद भंग होगी विधानसभा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के इस्तीफे के बाद यह जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि वहां पर किसी ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:08 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:20 PM (IST)
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की, मंजूरी के बाद भंग होगी विधानसभा
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की है

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कांग्रेस नीत सरकार गिरने के बाद केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को वहां राष्ट्रपति शासन लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के इस्तीफे के बाद किसी भी पार्टी ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया। इसके बाद उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की, जिसे केंद्रीय कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। बता दें कि पुडुचेरी में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है।

सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी ने नहीं किया दावा

जावडेकर ने कहा कि राष्ट्रपति की सहमति मिलने के बाद वहां विधानसभा भंग कर दी जाएगी और प्रशासनिक कामकाज के लिए जल्द ही जरूरी कदम उठाए जाएंगे। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही वहां चुनावी आचार संहिता भी लागू हो जाएगी।अपने ही विधायकों के इस्तीफे कारण नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई थी। सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले ही नारायणसामी ने अपनी कैबिनेट का इस्तीफा सौंप दिया।

इस बीच, नारायणसामी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा ने साजिश करके एआइएनआरसी और अन्नाद्रमुक के सहयोग से उनकी सरकार गिराई है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को भाजपा द्वारा आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने के साथ ही विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और आधारशिला रखेंगे।

chat bot
आपका साथी