केरल में 2 युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हत्या, राहुल गांधी बोले- हम आराम से नहीं बैठेंगे...

केरल के उत्तरी जिले कासरगोड में रविवार रात अज्ञात हमलावरों ने युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की कथित रूप से हत्या कर दी।

By Tilak RajEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 10:23 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 02:07 PM (IST)
केरल में 2 युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हत्या, राहुल गांधी बोले- हम आराम से नहीं बैठेंगे...
केरल में 2 युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हत्या, राहुल गांधी बोले- हम आराम से नहीं बैठेंगे...

नई दिल्‍ली, एएनआइ। केरल में कांग्रेस के दो युवा कार्यकर्ताओं की हत्‍या पर राहुल गांधी ने शोक प्रकट किया है। उनका कहना है कि ये हत्‍या चौंकाने वाली है। बता दें कि केरल के उत्तरी जिले कासरगोड में रविवार रात अज्ञात हमलावरों ने युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की कथित रूप से हत्या कर दी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना रात लगभग आठ बजे हुई और मृतकों की पहचान कृपेश और सारत लाल के रूप में हुई है।

केरल में यूथ कांग्रेस के नेताओं की हत्या पर सीपीआईएम नेता वृंदा करात ने कहा कि हमने इश हत्या की निंदा की है। हम ऐसी राजनीति के खिलाफ हैं। सरकर दोषियों को गिरफ्तार करेगी।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'केरल के कासरगोड में हमारे कांग्रेस परिवार के दो युवा सदस्यों की नृशंस हत्या चौंकाने वाली है। कांग्रेस पार्टी इन दोनों युवकों के परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ी है और मैं उनके लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हम तब तक आराम नहीं करेंगे, जब तक हत्यारों को सजा नहीं मिल जाती।' पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने सत्तारूढ़ माकपा पर निशाना साधते हुए इस दोहरे हत्याकांड के खिलाफ अपना विरोध जताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव निकट आने के कारण ये हत्याएं माकपा द्वारा रची गई साजिश है। हालांकि, माकपा के जिला सचिव एम वी बालाकृष्णन मास्टर ने इन हत्याओं में उनकी पार्टी की किसी भी तरह की भूमिका को पूरी तरह से खारिज किया है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘हम इस हत्या की कड़ी निंदा करते है। इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है।' पुलिस ने बताया कि हमलावरों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

गौरतलब है कि केरल में पहले भी कई बार पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या की खबरें सामने आई हैं। पिछले साल मई में कन्नूर के पास माकपा और भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी थी।

chat bot
आपका साथी