पुडुचेरी में पहली बार सरकार का हिस्सा होगी भाजपा, रंगास्वामी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

पुडुचेरी में भाजपा पहली बार सरकार का हिस्सा होगी। इस तरह कर्नाटक के बाद दक्षिण का यह दूसरा राज्य है जहां भाजपा सत्ता में साझीदार होगी। एआइएनआरसी के प्रमुख रंगास्वामी ने उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 09:04 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 09:04 PM (IST)
पुडुचेरी में पहली बार सरकार का हिस्सा होगी भाजपा, रंगास्वामी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा
जल्द ही शपथ ग्रहण की तारीख और समय के बारे में सूचित करेंगे।

पुडुचेरी, प्रेट्र। पुडुचेरी में भाजपा पहली बार सरकार का हिस्सा होगी। इस तरह कर्नाटक के बाद दक्षिण का यह दूसरा राज्य है जहां भाजपा सत्ता में साझीदार होगी। यहां छह अप्रैल को हुए चुनावों में राजग ने 30 सदस्यीय विधानसभा में 16 सीटें हासिल की हैं।

एआइएनआरसी के प्रमुख रंगास्वामी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

इनमें 10 सीटें एन. रंगास्वामी के नेतृत्व वाली एआइएनआरसी ने और छह सीटें भाजपा ने जीती हैं। सोमवार को रंगास्वामी ने उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया।

उपराज्यपाल ने कहा- रंगास्वामी जल्द ही शपथ ग्रहण की तारीख करेंगे घोषित

उपराज्यपाल ने बताया, रंगास्वामी ने उनसे कहा है कि वह जल्द ही शपथ ग्रहण की तारीख और समय के बारे में उन्हें सूचित करेंगे।

रंगास्वामी एआइएनआरसी विधायक दल के नेता चुना गए

उपराज्यपाल से मुलाकात के दौरान मन्नाडिपेड से विधायक व राज्य के पूर्व पीडब्लूडी मंत्री ए. नमाशिवयम और भाजपा प्रतिनिधि निर्मल कुमार सुराना भी रंगास्वामी के साथ थे। इससे पहले दिन में रंगास्वामी को एआइएनआरसी विधायक दल का नेता चुना गया।

शपथ ग्रहण सात या नौ मई को होगा

पार्टी सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण सात या नौ मई को होगा। ज्ञात हो कि राज्य में भाजपा ने नौ सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे और उसने छह सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि उसकी सहयोगी एआइएनआरसी ने 16 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे।

chat bot
आपका साथी