Winter Session 2021 : एनडीए की अहम बैठक खत्म, अर्जुन राम मेघवाल बोले- सरकार किसी भी विषय पर बहस के लिए तैयार

Winter Session 2021 रविवार शाम को भाजपा की संसदीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद एनडीए नेताओं की अहम बैठक हुई। माना जा रहा है कि इस बैठक में एनडीए सोमवार से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र के लिए खास रणनीति पर चर्चा हुई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 03:39 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:53 PM (IST)
Winter Session 2021 : एनडीए की अहम बैठक खत्म, अर्जुन राम मेघवाल बोले- सरकार किसी भी विषय पर बहस के लिए तैयार
संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

नई दिल्ली, एएनआइ। सोमवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इसी के चलते रविवार को कई बैठकों का दौर चला। रविवार शाम भाजपा की संसदीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई अन्य बड़े नेता पहुंचे। भाजपा की संसदीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद एनडीए की भी अहम बैठक हुई। बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार किसी भी विषय पर चर्चा और बहस के लिए तैयार है। सकारात्मक चर्चा होनी चाहिए। माना जा रहा है कि इस बैठक में एनडीए के नेताओं ने सोमवार से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र के लिए खास रणनीति पर चर्चा की है।

भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के पास सोमवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के लिए बड़ा एजेंडा है, जिसमें  26 नए विधेयक पेश करने की योजना बनाई गई है। साथ ही सरकार ने संकेत दिया है कि तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने वाले विधेयक को प्राथमिकता के आधार पर लाया जाएगा। एजेंडा में आधिकारिक डिजिटल मुद्रा विधेयक, 2021 का क्रिप्टोकरेंसी और विनियमन भी शामिल है।

विपक्षी दलों ने सोमवार सुबह 10 बजे बुलाई बैठक

वहीं, सरकार की तैयारियों के बीच विपक्षी दलों ने भी अपनी तैयारी के लिए कल सुबह 10 बजे एक बैठक बुलाई है। यह बैठक राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में की जाएगी। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

सर्वदलीय बैठक में कृषि कानूनों की वापसी समेत कई अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

बता दें कि सोमवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र को लेकर आज सुबह एक सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में नए कृषि कानूनों की वापसी समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में कम से कम 15 से 20 विषयों पर चर्चा हुई। सभी पार्टियों ने केंद्र सरकार से कहा कि MSP और इलेक्ट्रिक बिल पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। इसके साथ ही MSP पर कानून बनाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी