नड्डा ने निषाद पार्टी प्रमुख के साथ की मुलाकात, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच हुई बैठक

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच यह बैठक हुई है। अगले साल उत्तर प्रदेश में चुनाव होने के साथ भाजपा संगठन को मजबूत करने के प्रयास कर रही है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:28 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:28 AM (IST)
नड्डा ने निषाद पार्टी प्रमुख के साथ की मुलाकात, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच हुई बैठक
योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच यह बैठक हुई है।

नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद और उनके सांसद पुत्र प्रवीण निषाद के साथ बैठक की। बैठक के बाद, संजय निषाद ने कहा कि बैठक में उनकी पार्टी को उचित सम्मान सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। उन्होंने एक बयान में कहा, निषाद समुदाय के लिए आरक्षण का मुद्दा सबसे ज्वलंत है।

उन्होंने कहा कि इस मुलाकात में निषादों को अन्य पिछड़ा समुदाय (ओबीसी) के बजाय अनुसूचित जाति श्रेणी के तहत आरक्षण का लाभ देने की मांग उठाई गई। भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ अपनी बैठकों के संदर्भ में उन्होंने कहा, हमारी चिंताओं का जल्द ही निवारण किया जाएगा।

बता दें कि निषाद के बेटे प्रवीण निषाद वर्तमान में लोकसभा चुनाव से पहले अप्रैल 2019 में भाजपा में शामिल हुए थे। निषाद पार्टी ने तब भाजपा के साथ गठबंधन किया था और उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय पार्टी का समर्थन किया था। प्रवीण निषाद ने 2018 के लोकसभा उपचुनाव में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर से भाजपा उम्मीदवार को हराया था।

उल्लेखनीय है उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच यह बैठक हुई है। अगले साल उत्तर प्रदेश में चुनाव होने के साथ, भाजपा संगठन को मजबूत करने के प्रयास कर रही है। कांग्रेस के पूर्व नेता जितिन प्रसाद भी 9 जून को चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए।

chat bot
आपका साथी