संसदीय समिति के समक्ष हाजिर हुए प्रसून जोशी व कमल हासन, भाजपा सांसदों ने किया बहिर्गमन

भाजपा सांसदों ने आईटी पर संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई बैठक का बहिष्कार किया क्योंकि इसे संसद के चालू सत्र के दौरान बुलाया गया है। भाजपा सांसद लोकसभा अध्यक्ष से मिलेंगे। इस समि‍ति के अध्‍यक्ष कांग्रेस सांसद शशि थरूर हैं।

Arun Kumar SinghTue, 27 Jul 2021 05:26 PM (IST)
आईटी पर संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई बैठक का बहिष्कार

नई दिल्‍ली, प्रेट्र। सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी व अभिनेता से नेता बने कमल हासन मंगलवार को बोर्ड के कामकाज की समीक्षा के लिए संसदीय समिति के समक्ष हाजिर हुए। उधर, कांग्रेस नेता शशि थरूर की अध्यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति की बैठक शुरू होने से पहले ही भाजपा सदस्य बहिर्गमन कर गए। समिति की बैठक का एजेंडा सिनेमैटोग्राफ (संशोधन) बिल-2021 के प्रारूप के संदर्भ में भारतीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के कामकाज की समीक्षा करना था।

एजेंडे के बारे में सूचित नहीं किया गया

सूत्रों के अनुसार, समिति में शामिल भाजपा सदस्य बैठक शुरू होने से पहले ही बाहर चले गए। उनका कहना था कि बैठक के एजेंडे के बारे में उन्हें सूचित नहीं किया गया था। भाजपा सांसदों ने यह भी कहा कि जब विपक्ष के हंगामे के कारण संसद की कार्यवाही नहीं चल पा रही है, तो संसदीय समिति कैसे अपना काम कर सकती है।

समिति में शामिल विपक्षी सदस्यों ने दावा किया कि बैठक को लेकर अधिसूचना जारी की गई थी। सदस्यों को इसके बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि कम से कम पांच स्थायी समितियों की बैठक मंगलवार को निर्धारित थी। इनमें वे समितियां भी शामिल हैं, जिनके अध्यक्ष भाजपा सांसद हैं।

आईटी के लिए संसदीय स्थायी समिति के सदस्य जफर इस्लाम ने कहा कि बैठक का एजेंडा सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए। नियमानुसार गोपनीयता बनाए रखी जानी चाहिए। बैठक से पहले एजेंडा सार्वजनिक हो गया। समिति के सदस्यों की सहमति से एजेंडा तय किया जाना चाहिए। हमने बैठक का बहिष्कार किया है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.