भाजपा सांसद आनंद भास्कर रापोलू ने पीएम मोदी को जाति जनगणना के संबंध में लिखा पत्र, नितिश कुमार भी उठा चुके हैं आवाज

बिहार में राजद के तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एचएएम के जीतन राम मांझी और वीआईपी के मुकेश साहनी सहित 10 राजनीतिक दलों के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने जाति आधारित जनगणना कराने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछले हफ्ते मुलाकात की थी।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 12:54 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 12:54 PM (IST)
भाजपा सांसद आनंद भास्कर रापोलू ने पीएम मोदी को जाति जनगणना के संबंध में लिखा पत्र, नितिश कुमार भी उठा चुके हैं आवाज
भाजपा सांसद आनंद भास्कर रापोलू ने पीएम मोदी को जाति जनगणना के संबंध में लिखा पत्र

नई दिल्ली, एजेंसी। तेलंगाना से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद आनंद भास्कर रापोलू ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जाति-आधारित जनगणना को कराने के लिए तेजी दिखाने की मांग की। रापोलू पहले भाजपा सांसद हैं जिन्होंने जाति जनगणना के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आवाज को और बुलंद किया।

Telangana: BJP MP Ananda Bhaskar Rapolu writes to PM Narendra Modi, seeing his "expeditious attention" for the conduct of caste-based census pic.twitter.com/Fkosz9EcFH

— ANI (@ANI) August 31, 2021

बिहार में राजद के तेजस्वी यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, एचएएम के जीतन राम मांझी और वीआईपी के मुकेश साहनी सहित 10 राजनीतिक दलों के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने जाति आधारित जनगणना कराने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछले हफ्ते मुलाकात की थी। कुमार ने कहा था कि पीएम मोदी को जाति आधारित जनगणना पर निर्णय लेने की आवश्यकता है और इस पर उनकी मांगों को सूचीबद्ध करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जाति जनगणना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद कहा, 'इस मुद्दे पर बिहार और पूरे देश के लोगों की राय एक जैसी है। हमारी बात सुनने के लिए हम पीएम के शुक्रगुजार हैं। अब उन्हें इस पर फैसला लेना है।'

बिहार के मुख्यमंत्री देशव्यापी जनगणना के सबसे मुखर समर्थकों में से एक रहे हैं। यह मांग उन्होंने कई मौकों पर व्यक्त की है।

chat bot
आपका साथी